नोएडा एसटीएफ ने 50 हज़ार का इनामी बदमाश को कि या गिरफ्तार , एक दर्जन वारदातों में था वांछित

लखनऊ व बाराबंकी समेत यूपी के कई जिलों में पुलिस के लिए सिरदर्द बना 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश राजकिशोर बहेलिया उर्फ काले प्रधान को यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने देर रात गाजियाबाद की डिफेंस कॉलोनी के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 1 तमंचा, 6 कारतूस, 5 किलो गांजा व एक बाइक बरामद हुई है। वह डकैती, हत्या, लूट जैसी 11 वारदातों में वांछित था। वह यूपी, राजस्थान और मध्यप्रदेश के 3 प्रमुख घुमंतू आपराधिक जनजातियों गिरोह का सक्रिय सदस्य रह चुका है। उस पर डकैती के दौरान एक विधायक की हत्या का भी आरोप है।

एसटीएफ नोएडा के सीओ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि राजकिशोर बहेलिया को एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने गाजियाबाद पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है। वह मूलरूप से फर्रुखाबाद का रहने वाला है। उसने अपने गिरोह के साथ जनवरी व फरवरी 2018 में बाराबंकी व लखनऊ के कई गांव व कस्बों में डकैती डाली थी।

विधायक की कर चुका है हत्या

वर्ष 2000 में सीतापुर के सिधौली के चेयरमैन के घर में डकैती डालकर परिवार के लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। वर्ष 2000 में सहारनपुर में 24 साथियों के साथ मिलकर विधायक निर्भयपाल शर्मा की कोठी में डकैती डाली, विधायक की हत्या कर परिवार के लोगों को घायल कर दिया।