नोएडा सिटी सेंटर से सेक्टर 62 तक चलने वाली ब ्लू लाइन का कल करेगा सीएमआरएस निरीक्षण

नोएडा सिटी सेंटर से सेक्टर-62 तक ब्लू लाइन मेट्रो के ट्रैक का सीएमआरएस (कमिश्नर ऑफ रेलवे मेट्रो सेफ्टी) 4 मार्च को निरीक्षण करेंगे। सीएमआरएस के निरीक्षण के बाद यह मेट्रो किसी भी दिन शुरू हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि आचार संहिता लागू होने से पहले ही यह लाइन शुरू हो जाएगी। इससे शुरू होते ही इंदिरापुरम से लेकर फरीदाबाद, दिल्ली एयरपोर्ट और गुड़गांव सब एक ट्रैक पर हो जाएगा। इसके चलने से नोएडा-ग्रेनो रूट पर एक्वा लाइन का सफर भी लोगों के लिए आसान होगा।

6.8 किलोमीटर लंबी यह मेट्रो लाइन सिटी सेंटर से सेक्टर 62 के इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन तक जाएगी। इससे नोएडा समेत गाजियाबाद के लोगों को भी बड़ी सुविधा मिल सकेगी। इंदिरापुरम से नोएडा आने वाले लोगों के लिए यह लाइन महत्वपूर्ण है।

यह लाइन दिल्ली के द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सिटी सेंटर सेक्शन का विस्तार है। इसे ब्लू लाइन भी कहा जाता है। इस लाइन पर फिलहाल शुरुआती ट्रायल रन चल रहा है और जल्दी ही इस पर अंतिम ट्रायल शुरू होंगे। सिटी सेंटर से इलेक्टॉनिक सिटी के बीच में कुल 6 स्टेशन होंगे- सेक्टर 34, सेक्टर 52, सेक्टर 61, सेक्टर 59, सेक्टर 62 और इलेक्ट्रॉनिक सिटी।