राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन ने नोए डा में किया व्यापारी सम्मेलन , उठाई माँग

नोएडा में राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन की ओर से व्यापारी सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। वही इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री अतुल गर्ग रहे । साथ ही इस कार्यक्रम में जिला गौतमबुद्ध नगर , गाज़ियाबाद के सैकड़ों व्यापारी शामिल हुए । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

वही इस व्यापारी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता ने व्यापारियों के लिए राष्ट्रीय व्यापारी आयोग का गठन करने और व्यापारी पेंशन योजना लागू करने की मांग की। साथ ही समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले प्रबुद्धजनों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत की जीडीपी दुनिया की बड़ी ताकत होने का दंभ है। आज भी हम विश्व की लोअर मिडिल इनकम कैटेगरी वाले देशों में आते हैं। इससे यह जाहिर होता है कि देश में विकास का आयातित माडल एफडीआइं न तो ऊपरी वर्ग का लाभ नीचे स्तर तक पहुंच है। व्यापारियों को आज भी उचित सम्मान नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश में व्यापारियों के साथ आपराधिक घटनाएं हो रही है। लेकिन व्यापारियों की सुरक्षा के लिए गठित किए गए सुरक्षा प्रकोष्ठों में अभी और सुधार की आवश्यकता है।