विदेशों में नौकरी लगवाने के नाम पर नोएडा म ें हुई लाखों रूपये की ठगी , पुलिस जाँच में जुटी

दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर 3 मकैनिकल इंजीनियरों से एक लाख, 20 हजार रुपये ठग लिए गए। पीड़ितों ने खुद नौकरी के लिए इंटरनेट के जरिए नोएडा की एक एजेंसी से संपर्क किया था। पीड़ितों ने थाना सेक्टर-49 पुलिस से मामले की शिकायत की है।

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से बिहार के मधेपुरा निवासी रिजवान, साबिर और महमूद मकैनिकल इंजीनियर हैं। तीनों मधेपुरा स्थित एक कार शोरूम में नौकरी करते हैं। तीनों को बेहतर नौकरी के लिए दुबई जाना था। इसलिए तीनों इंटरनेट पर सस्ते में दुबई भेजने वाली एजेंसी को तलाश रहे थे। उन्हें 20 फरवरी को इंटरनेट पर सेक्टर-49 स्थित हिंडन विहार में एक एजेंसी का पता चला। रिजवान ने साइट पर दिखे मोबाइल नंबर पर फोन किया। रिसीवर ने अपना नाम शब्बीर रहमान बताया। उसने तीनों को दुबई में नौकरी और वीजा का खर्च 1 लाख, 20 हजार रुपये बताया।

आरोपित ने बताया कि इससे सस्ते में भारत की कोई भी एजेंसी उन्हें दुबई नहीं भेज सकती है। इसके बाद शब्बीर ने तीनों को पैसा लेकर नोएडा आने के लिए कहा। तीनों 27 फरवरी को पैसा लेकर नोएडा के हिंडन विहार पहुंच गए। वहां उन्होंने शब्बीर को पैसे दे दिए। उसने 4 मार्च को हवाई जहाज के टिकट और वीजा के लिए आने की बात कहकर तीनों को घर भेज दिया। जब वे 4 मार्च को टिकट और वीजा लेने के लिए पहुंचे तो ऑफिस बंद मिला। वहां पता चला कि शब्बीर ऑफिस खाली करके चला गया है। आरोपित का मोबाइल फोन बंद मिला।

एसएचओ अजय कुमार अग्रवाल ने बताया है कि मामला उनके संज्ञान में आया है। शिकायत के आधार पर मामले की जांच कराई जा रही है।