यात्रियों को मिल सकती है राहत , नोएडा से का नपुर और लखनऊ जाएंगी सीएनजी बसें

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग गौतमबुद्ध नगर के जनता को बड़ी राहत देने जा रहा है , आपको बता दे की मई के पहले सप्ताह से रोडवेज डिपो से ही कानपुर और लखनऊ के लिए सीधी बसें मिल सकेंगी। रोडवेज ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी हैं। रोडवेज के नोएडा-ग्रेटर नोएडा डिपो में 368 बसें हैं। सभी बसें सीएनजी से चलती हैं।

एक बार सीएनजी भरकर बसें अधिकतम 400 किमी की दूरी तय कर सकती हैं। अब रोडवेज की ओर से यमुना एक्सप्रेसवे पर आगरा के पास कुबैरपुर में सीएनजी पंप लगाया जा रहा है। माना जा रहा है कि अप्रैल तक पंप शुरू हो जाएगा।

इसके बाद नोएडा से कानपुर और लखनऊ के लिए बसों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक नोएडा-ग्रेटर नोएडा से जाने वाली बसें कुबैरपुर में सीएनजी भरकर वहां से यात्रियों को लेकर कानपुर व लखनऊ तक जाएंगी।

नोएडा-ग्रेनो से लखनऊ जाने के लिए अभी यात्रियों को 1000 से 2500 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं। कानपुर और लखनऊ तक सीधी सीएनजी बस सेवा शुरू होने से किराया कम हो जाने की बात कही जा रही है। अभी गौतमबुद्घ नगर से रोजाना 500 से ज्यादा यात्री कानपुर और लखनऊ जाते हैं। लंबी दूरी की बस सेवा शुरू करने से पहले चालक-परिचालक को भी विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा।

वही इस मामले में उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के गौतमबुद्ध नगर क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक कुमार का कहना है की नई सीएनजी बसों में सफर करना काफी आरामदायक है। यात्रियों की मांग पर कानपुर और लखनऊ के लिए बसें चलाने की योजना बनाई गई है। अप्रैल तक सीएनजी पंप शुरू हो जाएगा। मई के पहले सप्ताह में कानपुर और लखनऊ के लिए बस सेवा शुरू हो जाएगी।