यातायात की समस्या को दूर करने के लिए ट्रैफ िक पुलिस की नई पहल, बनाए गए नए यू टर्न

नोएडा के सेक्टर 71 के पास रोजाना ट्रैफिक जाम को देखते हुए यातायात पुलिस और प्राधिकरण एक नई पहल शुरू करने जा रही है, जिससे यात्रियों को राहत मिल सके।

दरअसल नोएडा के सेक्टर-71 बाबा बालक नाथ तिराहे पर यातायात के दबाव को कम करने के लिए अब वाहन चालकों को डीएससी रोड का इस्तेमाल करने के लिए बोर्ड लगवाया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस ने प्राधिकरण से इस तिराहे और इस रास्ते पर पड़ने वाले यू-टर्न पर ऐसे तीन से चार बोर्ड लगाने के लिए कहा है। एसपी ट्रैफिक अनिल झा ने बताया कि बाबा बालक नाथ कट पर बैरियर लगाकर टर्न बंद किए गए हैं। इनकी जगह पर यू-टर्न बना दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सेक्टर-121, 122 और किसान चौक की ओर से आने वाले काफी वाहन चालक बाबा बालकनाथ मंदिर से राइट टर्न लेकर सीधे एलिवेटेड रोड जाने वाले रास्ते पर पहुंच जाते हैं।

इस तिराहे पर ट्रैफिक का बोझ कम करने के लिए यह व्यवस्था की जा रही है कि जो वाहन चालक सेक्टर-121, 122 से आ रहे हैं, वह इस तिराहे पर पहुंचने के बाद एलिवेटेड रोड की तरफ न जाएं बल्कि इससे पहले ही बनाए गए यू-टर्न से मुड़कर सर्विस लेन का इस्तेमाल करते हुए क्लियो काउंटी सोसायटी वाली सड़क से होते हुए सेक्टर-61 अंडरपास से डीएससी रोड पर आ जाएं। इससे उनको कहीं रुकना नहीं पड़ेगा।

इससे बाबा बालकनाथ तिराहे पर यातायात का दबाव भी कम होगा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले वाहन चालक आसानी से एलिवेटेड रोड पर पहुंच जाएंगे।