नोएडा में 15 दिन से पानी की दिक्कत से जूझ रहे हैं व्यापारी , अधिकारीयों ने दिया आश्वासन

नोएडा में 15 दिन से पानी की दिक्कत से जूझ रहे हैं व्यापारी , अधिकारीयों ने दिया आश्वासन

नोएडा :–   नोएडा प्राधिकरण की कार्यशैली और ढुलमुल रवैये से सेक्टर- 9 के लगभग 5 हजार व्यवसायियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 15 दिनों से इस सेक्टर में पानी सप्लाई की व्यवस्था चरमराई हुई है, लेकिन इसका समाधान अब तक नहीं हो सका। इससे व्यवसाय करने में उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

नोएडा सेक्टर-9 में ए से आई ब्लॉक में 4800 व्यवसायी अपना रोजगार करते हैं। यह सेक्टर कंस्ट्रक्शन से संबंधित चीजों की मुख्य मार्केट है। जहां पूरे जिले के साथ ही दिल्ली से भी लोग खरीदारी करने आते हैं। यहां पर पिछले 15 दिनों से पानी की समस्या है। जिसकी शिकायत के बावजूद अभी तक इसका निदान नहीं हो सका है। जिससे उनमें आक्रोश है। यहां पर सेक्टर- 15 मे लगे पंप नंबर 7/15 से पानी की सप्लाई होती है, वह खराब है। वहीं, आरोप है कि सेक्टर-8 और 9 की झुग्गियों में वॉटर प्लांट चलाने वाले लोग पाइप लाइन को डैमेज करके अपना अलग से व्यवसाय कर रहे हैं। इस एरिया में पानी की चोरी धड़ल्ले से हो रही है।

नोएडा असोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गोयल का कहना है की सेक्टर-9 में पिछले 15 दिनों से पानी की सप्लाई बाधित है। इसकी शिकायत करने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है। इससे व्यवसाय करना मुश्किल हो रहा है।

वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के पीई जल निगम मुकेश जैन का कहना है की पंप में तकनीकि खराबी है। जिसका असर सी, ई और आई ब्लाक के कुछ एरिया में है। हम इस पर काम कर रहे हैं, जो 24 घंटे में सही हो जाएगा।