एपीजे स्कूल के प्रधानाचार्य और प्रबंधन से जुड़े 5 लोगो को प्रशासन ने किया पाबंद।

एपीजे स्कूल के प्रधानाचार्य एके शर्मा और प्रबंधन से जुड़े एनएन नैयर व स्कूलों के बाहर प्रदर्शन में शामिल होने वाले तीन लोगों को पाबंद करने की तैयारी प्रशासन ने शुरू कर दी है।

नगर मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र मिश्र ने बताया कि पांचों लोगों को पाबंद करने के लिए नोटिस भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि एपीजे स्कूल के खिलाफ मध्य सत्र में फीस बढ़ाने की शिकायत आई थी। उस पर जिला फीस रेग्युलेटरी कमेटी ने निर्णय करते हुए उस फीस को वापस लेने और एक लाख का जुर्माना पहले लगाया था, लेकिन स्कूल ने आदेश का उल्लंघन किया था। शनिवार को हुई दूसरी बैठक में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्णय लेते हुए जिला फीस रेग्युलेटरी कमेटी द्वारा एक लाख रुपये के फाइन को पांच लाख करते हुए 24 घंटे के अंदर उस फीस को वापस लेकर सूचित करने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि स्कूल द्वारा आदेश नहीं मानने की वजह से शांति भंग हो रही है। इसकी वजह से स्कूल के प्रधानाचार्य और मैनेजमेंट को सीआरपीसी की धारा 107-116 के तहत पाबंद करने का निर्देश दिया था। उस निर्देश के बाद ही पाबंद करने की तैयारी शुरू हो गई है।

नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि इसके लिए नोटिस भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्कूल के मालिक के संबंध में पता लगाकर उन्हें पाबंद करने की कोशिश होगी। साथ ही स्कूलों के बाहर लगातार प्रदर्शन में शामिल रहने वाले तीन लोगों को चिह्नित किया गया है। उन लोगों को भी पाबंद किया जाएगा।