Daily Archive: April 1, 2019

नोएडा एसटीएफ ने 200 करोड़ की ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार , महत्वपूर्ण दस्तावेज किए बरामद

नोएडा एसटीएफ ने 200 करोड़ की ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार , महत्वपूर्ण दस्तावेज किए बरामद

नोएडा (01/04/19) :– पश्चिमी यूपी एसटीएफ ने फर्जी कॉल सेंटरों को ठगी करने के लिए आम लोगों का डाटा बेचने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है |  एसटीएफ के सहायक पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम ने बताया कि देशभर में ग्राहकों का डाटा हैक करके ठगी करने की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं |  पठानकोट, बैंगलुरु, चंडीगढ़, रायपुर, बीकानेर और यूपी के लोगों से ठगी की जा रही थी | एसटीएफ ने इन ठगों को गिरफ्तार करने के लिए साइबर मुखबिरों को सक्रिय कर दिया |

पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम ने बताया की नोएडा के सेक्टर-142 स्थित अंसल काॅरपोरेट पार्क से एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया गया | उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान बिहार के कैमूर निवासी नंदन राव पटेल के तौर पर हुई है. इसके पास से 14 लाख ग्राहकों का डाटा, दो मोबाइल, लैपटॉप, चार डेबिट कार्ड, 6 चेकबुक आदि बरामद हुई हैं |

पुलिस ने बताया कि पटेल शॉपिंग कंपनियों के कर्मचारियों से साठगांठ कर प्रति व्यक्ति का डाटा 2-3 रुपये में खरीद लेता था. इस डाटा को देश भर के फर्जी कॉल सेंटरों को 5 से 6 रुपये प्रति व्यक्ति की दर से बेच देता था. आरोपी खुद भी वेबसाइटों को हैक कर डाटा चोरी करता था. कॉल सेंटरों से ऑनलाइन शॉपिंग, बीमा कराने, लकी ड्रा निकलने आदि के नाम पर लोगों से ठगी जा रही थी.

आरोपी के पास 14 लाख ग्राहकों का डाटा बरामद हुआ है. यह गैंग अब तक करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है. आरोपी अब तब देशभर के नागरिकों से 200 करोड़ रुपये से भी अधिक की ठगी कर चुके हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपी के साथ काम करने वाले एक दर्जन से ज्यादा लोग फरार हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी ने गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न सेक्टरों और गॉवों का किया दौरा

कांग्रेस प्रत्याशी ने गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न सेक्टरों और गॉवों का किया दौरा

गौतमबुद्ध नगर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी डॉ.अरविंद कुमार सिंह ने नॉएडा व ग्रेटर नॉएडा क्षेत्र और उसे सटे गावों में जाकर लोगों से जनसम्पर्क किया  | डॉ. अरविंद ने घोडी बछेड़ा दुजाना, कच्हडा, स्वर्ण नगरी मार्किट, सेक्टर 36, अल्फा 1 मार्किट, डेल्टा 3, निठारी, बरौला मोनू, सेक्टर 48 व 93, छिजारसी, शाहबुद्दीन, बीरो देवी, सेक्टर 8 मस्जिद सहित अन्य निकटवर्ती इलाकों में दौरा कर कांग्रेस के समर्थन में वोट करने की अपील की ।

साथ ही उन्होंने बीजेपी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा  की मौजूदा सरकार ने वादा किया था कि किसानों की आमदनी दोगुनी की जाएगी परंतु आज तक देश के अधिकतर किसान कर्ज में डूबे हैं।

देश में पिछले 5 सालों के दौरान हर एक घंटे में एक किसान कर्ज के चलते आत्महत्या करता है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जो अन्नदाता अपने खून-पसीना, आंसू बहाकर खेती करके 120 करोड़ लोगों का पेट भरते हैं वही मजबूर हैं आत्महत्या करने के लिए और सरकार का कोई भी ध्यान नही देता बल्कि सरकार किसानो की जमीनों को जबरन हड़पने का प्रयास करती है।

वही उन्होंने कहा की उचित मुआवजा भी किसानों को नही दिया जाता, देश के 15 सबसे अमीर लोगों के साड़े तीन लाख करोड़ माफ़ किये जो आप लोगों का है परंतु किसानो के कर्ज इस सरकार में माफ़ नही किये जाते, मैं चाहता हूं कि यह बात आप समझे और इस चुनाव में किसानों के लिए काम करने वाली पार्टी कांग्रेस को वोट दें।

उन्होंने बताया कि मैंने सभी गांव का भ्रमण किया मैंने देखा कि मौजूदा सांसद महेश शर्मा खुद एक डॉक्टर हैं, उन्होंने मेडिकल सुविधाओं के विकास के लिए कुछ नही किया अपने कार्यकाल में न ही उन्होंने सरकारी अस्पताल खुलवाए, न गांव में डिस्पेंसरी खुलवाई,और आप को बता दे कि हम चुनाव में एक जनता का सेवक चुनते हैं और जब वह सेवक एक सम्राट की तरह व्यवहार करने लग जाता है तो वह समय होता है उसे उसकी कुर्सी से हटाने का।

जनसंपर्क के दौरान नगर अध्यक्ष मुकेश यादव, यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष पुरषोत्तम नागर, अल्पसंख्यक मेरठ मंडल अध्यक्ष लियाकत चौधरी, किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष गौतम अवाना, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सिरेश सिंह नागर एवं कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नोएडा में शव मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी

नोएडा में शव मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी

नोएडा (01/04/2019) :– नोएडा सेक्टर 20 थाना के अंतर्गत सेक्टर 15 नयाबास के पास एक अज्ञात शव मिलने से सनसनी फैल गई । दरअसल नोएडा सेक्टर 15 नयाबास के पास आज सुबह 40 वर्ष की उम्र का एक व्यक्ति सड़क पर पड़ा हुआ था , जिसको लेकर लोगों ने उसे उठाने की कोशिश की , लेकिन वो उठा नही । वही लोगो को पता चला कि उस व्यक्ति की मौत हो चुकी है । वही इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई , सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । मिली जानकारी के अनुसार , उसके शरीर पर कई चोट के निशान थे , जिससे लगता है कि उस व्यक्ति को मार के सड़क पर फेंक दिया है । वही इस मामले में पुलिस का कहना है कि एक व्यक्ति का आज सुबह शव मिला है , जिसकी सूचना पुलिस को मिली , शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । फिलहाल मृतक व्यक्ति की पहचान नही हो पाई है ।

कूड़े के ढेर में आग लगने से खड़ी दो गाड़िया जलकर हुई खाक

नोएडा (01/04/2019) :– नोएडा सेक्टर 58 थाना इलाके में स्थित बार्कलेस कंपनी के पास दो गाड़ियों में आग लग गई । दरअसल इन गाड़ियों के पास कूड़ा पड़ा हुआ था , किसी व्यक्ति ने इस कूड़े में आग लगा दी , धीरे – धीरे आग ने अपना बड़ा रूप ले लिया , जिसके कारण दोनों गाड़िया आग की चपेट में आ गई । वही इस मामले की सूचना दमकल विभाग को दी , मौके पर पहुँची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया , लेकिन दोनों कारे जलकर खाक हो गई । तस्वीरों में देख सकते है किस तरह से कूड़े के ढेर में आग लगने के बाद कारों में आग पकड़ ली , साथ ही जलकर खाक हो चुकी है । वही दूसरी तरफ लोगो ने जब देखा कि आग ने दो कारों को अपनी चपेट में ले लिया है , तभी लोगों उस जगह बहुत सी खड़ी गाड़ियों को हटवा दिया । वही इस मामले में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि किसी व्यक्ति ने कूड़े में आग लगा दी , धीरे धीरे आग ने अपना बड़ा रूप ले लिया , जिसके कारण दो कारे जलकर खाक हो गई , उसी जगह बहुत सी गाड़िया खड़ी हुई थी , जिनको हटवा दिया गया ।