Daily Archive: April 13, 2019

वर्ल्डस ऑफ वंडर में हर्षोल्लाष के साथ मनाय ा गया बैसाखी का त्यौहार

नोएडा के सेक्टर 38 ए में स्थित एंटरटेनमेंट सिटी के वर्ल्डस ऑफ वंडर में बैसाखी का त्यौहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बैसाखी के इस अवसर पर विशेष रूप सेट लगाया गया, जिसमें ट्रेक्टर, बैल गाड़ी व एक छोटा सा खेत जिसमें असली गेहूं के पौधे रखे गए थे। दर्शकों के बीच विशेष आकर्षण का केंद्र रहा दर्शकों द्वारा सेल्फी खींचने की होढ़ सी लग गयी। विशेष पंजाबी वेश भूषा में सजे कलाकारों ने भांगड़ा और गिद्दा प्रस्तुत किया।

वहां मौजूद दर्शकों ने ढोल की थाप पर जमकर भांगड़ा किया। विशेषकर नवयुवकों का उत्साह देखते ही बनता था।

नोएडा में “मानस रस गंगा ” कार्यक्रम का हुआ आ योजन , दीपक श्रीवास्तव ने दी प्रस्तुति

नोएडा के सेक्टर 15 में स्थित लोकमंच संस्था द्वारा "मानस रस गंगा" कार्यक्रम आयोजित किया गया । दरअसल आज रामनवमी का दिन है , जिसको लेकर आज यह कार्यक्रम किया गया है । इस कार्यक्रम में दीपक श्रीवास्तव ने रामचरितमानस का वर्णन किया , साथ ही दीपक श्रीवास्तव ने आहिल्या और सबरी के बारे में बताया । खासबात यह है कि दीपक श्रीवास्तव ने संगीत के माध्यम से रामचरित मानस का वर्णन किया । इस कार्यक्रम में रामराज्य के बारे में बताया गया । वही इस वर्णन को सुनकर दर्शक खड़े होकर तालिया बजाने लगे । वही इस कार्यक्रम में नोएडा लोकमंच संस्था के प्रोजेक्ट चैयरमैन योगेंद्र नारायण , महासचिव महेश सक्सेना और टेन न्यूज़ संस्था के संस्थापक गजानन माली समेत गणमान्य लोग शामिल हुए ।

चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से करवाने को लेकर फोनरवा ने दी जिला अधिकारी को बधाई

नोएडा (13/04/19 ) :– गौतमबुद्ध नगर में लोकसभा का चुनाव शान्तिपूर्ण तरीके करवाया गया , जिसको लेकर आज फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह समेत पदाधिकारियों ने जिला अधिकारी बीएन सिंह को बधाई दी , साथ ही उन्हें सभी आरडब्ल्यूए की तरफ से धन्यवाद दिया । वही दूसरी तरफ सभी पदाधिकारियों ने डीएम के साथ बैठक की । साथ ही नोएडा सेक्टर 51 के महासचिव संजीव कुमार ने जिला अधिकारी के सामने एक समस्या भी रखी । उनका कहना है कि सेक्टर 51 में एक स्कूल के पास शराब का ठेका खुल गया है , जोकि बिल्कुल गलत है । वही इस मामले में जिला अधिकारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द इस मामले में कार्यवाही की जाएगी । दरअसल गौतमबुद्ध नगर में 11 अप्रैल को लोकसभा के लिए मतदान हुआ था , वही इस चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह काफी सख्त थे , पूरे दिन सभी मतदान स्थलों का निरीक्षण किया । साथ ही सभी ईवीएम मशीन सुरक्षित अपने स्थान पहुँचाया गया ।

युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने क ा आरोप , नोएडा पुलिस जाँच में जुटी

नोएडा के सेक्टर 63 स्थित एक कंपनी में नौकरी करने वाली युवती ने युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि जब उसने शादी का दबाव बनाया, तब वह नौकरी छोड़ कर फरार हो गया और अपना मोबाइल नंबर बदल दिया। युवती की शिकायत पर फेस तीन कोतवाली पुलिस जांच कर रही है।

मयूर विहार फेस एक, दिल्ली की रहने वाली युवती शुक्रवार को अपनी दादी के साथ कोतवाली पहुंची थी। युवती का कहना है कि आरोपित युवक गाजियाबाद का रहने वाला है और उसके साथ ही कंपनी में काम करता था। छह माह पहले उसकी युवक से मुलाकात हुई थी। दोनों के बीच कुछ दिनों बाद दोस्ती हो गई और उन्होंने शादी करने का फैसला किया। युवती का कहना है कि युवक ने अपने परिजनों से भी उसकी मुलाकात कराया था। इस दौरान युवक ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। जब वह उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगी, तब उसने 15 दिन पहले अचानक नौकरी छोड़ दी। कई दिन ड्यूटी नहीं आने पर उसने मोबाइल पर संपर्क साधा, लेकिन उसने उसका फोन नहीं रिसीव किया। इसके बाद वह उसके घर गई। उसके परिजनों का कहना है कि दोनों अलग-अलग जाति से संबंध रखते हैं। इसलिए यह शादी नहीं हो सकेगी। इसके साथ युवक ने भी उससे बात करने से इन्कार कर अपना मोबाइल नंबर ही बदल दिया। फेस तीन कोतवाली पुलिस का कहना है कि युवती की शिकायत जांच की जा रही है।