ATTACHOWK.COM

Noida news, events, developments, issues, comments on issues

कालिंदी कुंज मार्ग ओखला बैराज गेट की मरम् मत के लिए करीब डेढ़ माह तक रहेगा बंद

दिल्ली व नोएडा को जोड़ने वाला कालिंदी कुंज मार्ग ओखला बैराज गेट की मरम्मत के लिए करीब डेढ़ माह तक बंद रहेगा। दिल्ली से आने वाले लेन को रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक बंद करने व डायवर्जन के लिए यूपी सिंचाई विभाग ने गौतमबुद्ध नगर और दिल्ली टै्रफिक पुलिस से अनुमति मांगी है। दरसल 22 सितंबर से छह नवंबर तक इस मार्ग को बंद करते हुए बैराज के गेट बदले जाएंगे। हालांकि, गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने मरम्मत का काम दुर्गा पूजा बाद शुरू करने की सलाह दी है।

गेट बदलने व मरम्मत कार्य के दौरान सामान लाने व ले जाने के लिए गाड़ियों को कोई समस्या नहीं होगी। सिंचाई विभाग के अनुसार बैराज के गेट काफी पुराने हो गए हैं। इसके कारण उन्हें बदलना जरूरी है। 24 घंटे काम होगा, लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था और आम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से आने वाले लेन को केवल रात के समय ही बंद करने की अनुमति मांगी गई है। सिंचाई विभाग प्रयास करेगा की जल्द से जल्द कार्य पूरा हो सके।

प्रदेश के इंजीनिरिंग -मैनेजमेंट कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र अब किसी भी संस्थान की लै ब का कर सकेंगे इस्तेमाल

प्रदेश के इंजीनिरिंग -मैनेजमेंट कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र अब किसी भी संस्थान की लैब का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) छात्रों को स्टार्टअप कार्ड देगा। एकेटीयू के नोएडा कैंपस में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें शोध-अनुसंधान को बढ़ावा देने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई।

विवि के अधिकारियों ने कहा कि शोध को बढ़ावा देने के लिए जरूरी है कि कॉलेज अपने संसाधनों को आपस में साझा करें। उदाहरण के तौर पर किसी कॉलेज में मैकेनिकल ब्रांच की लैब काफी अच्छी है तो किसी में इलेक्ट्रिकल की। ऐसे में सभी संस्थानों के छात्रों को इसका फायदा मिलना चाहिए। ताकि वे लैब में अपने आइडिया को मूर्त रूप दे सकें। इसी को ध्यान में रखते हुए स्टार्टअप कार्ड देने की योजना तैयार की गई। कम से कम 250 छात्रों को कार्ड प्रदान किया जाएगा। जो एक साल तक वैध होगा। अगर किसी छात्र का प्रोटोटाइप विशेषज्ञों को पसंद आता है तो उसे स्कॉलरशिप भी दी जाएगी। साथ ही प्रोजेक्ट पर कार्य करने के लिए जगह भी मुहैया कराई जाएगी। बैठक में एकेटीयू के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक, यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (यूपीआईडी) के निदेशक प्रो. विरेंद्र पाठक, सलाहकार श्रीजन पाल सिंह समेत करीब 50 कॉलेजों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

भारतीय किसान यूनियन भानू का नोएडा प्राधि करण के धरना स्थल पर पहुंची सीपी एम पॉटी की नेत ा वृंदा करात

भारतीय किसान यूनियन भानू का नोएडा प्राधिकरण पर 15 वे दिन भी नोएडा की भ्रष्ट नीतियों के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना जारी है आज धरने की अध्यक्षता शिवकुमार शर्मा व संचालन सुंदर बाबा द्वारा किया गया धरना स्थल पर पहुंची सीपी एम पॉटी की नेता वृंदा करात पहुंची तथा धरने पर बैठे किसानों से बात की तथा उनका ज्ञापन अपने साथ लेकर गई व नोएडा के किसानों की समस्याओं को संसद में उठाने का भरोसा दिया कल 20 तारीख को होने वाली महापंचायत की तैयारी में 10 -10 आदमियों की टीमों ने सभी गांवों में जागरुकता अभियान चलाया तथा सभी किसानों को 20 सितंबर को नोएडा प्राधिकरण पर पहुंचने के लिए प्रेरित किया वही बेगराज गुर्जर ने कहा कि 20 सितंबर को किसानों के हको को लेकर नोएडा प्राधिकरण से आर पार की बात होगी तथा नोएडा के भ्रष्ट अधिकारियों को पूरे शहर में पोस्टर लगाकर उनके भ्रष्टाचार की कहानी को पूरे देश में उजागर किया जाएगा धरने पर मुख्य रुप से आसाराम चौधरी वाली सिंह राजेंद्र चौहान महेंद्र चौहान ओम प्रकाश गुर्जर प्रशांत प्रेमचंद फिरे चौहान राजू चौहान बीरेंद्र संतरा अवाना विजय अवाना सचिन अंबावता पप्पू सिंह रतिया महाशय फ्री प्रधान कुंवर सिंह सुनील भाटी उमेश चौहान चंद्र फूल सिंह प्रधान पिंटू प्रधान देशराज जगमाल यतेंद्र सिंह बालेश्वर सुनील अवाना नीरज त्यागी रणसिंह भेदिया विक्रम प्रधान आर डी चौहान श्रीपाल सिंह लोकेश डॉक्टर रामकृष्ण BC प्रधान अशोक चौहान रामपत यादव जोगिंदर चपराना बृजपाल पहलवान नरेन्द्र भाटी सुभाष भाटी मोहित भाटी आदि किसानों ने भाग लिया

CLEAN NOIDA TAGLINE IS MOCKED BY AUTHORITY AT KARTIK KUNJ AND SURROUNDING

The senior official of NA Mr. Mishraji, ACEO, Mr. Rajesh, DCEO OSD and Respected Pankajji, MLA should make their bisit to surrounding of D Block, Kartik Kunj and Omex Royel Residency, Sector 44, A category to see themselves unhygenic, pathetic with filthy smell due to lot of cattles, number of pigs , street dogs open defecate, dumping of garbage by villagers. Dumping of garbage, main road towards SRS value bazar and dumping point of garbage in front of Barat Ghar Chalera 2, not proper cleaning of Nallas(black mud- Gara). If they visit personally on these spots, they will be fully aware of actual condition and may get solution to solve our raised issues.

In addition to this, fifty to sixty percent land is plain with full of garbahe, why NA ( Board was already installed by NA) is not taking any action to provide hygenic condition to the nearby residents.

I once again request to all concerned senior officials of NA and MLA to throw some light on these issues and solve the problems.
Number of visits to NA officials, Work Circle and also MLA Sir had made by me for this issue.

Thanks,
Renu
Secretary KKRWA

इंसाफ के लिए छात्रों ने निकाला कैंडल मार् च

नोएडा – रेयान स्कूल में प्रद्यूमन की निर्मम हत्या गाजियाबाद के जीडी गोयनका में हादसे में दोनों ही परिवार को अभी तक इंसाफ नहीं मिला। छात्रों की मौत की वजह क्या रही इसका अभी तक खुलासा नहीं किया जा सका। इन छात्रों के अभिभावकों को कब इंसाफ मिलेगा। इसको लेकर रविवार को नोएडा स्टेडियम में सैकड़ों की संख्या में अभिभावकों ने कैंडल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूल के छात्र भी मौजूद रहे।
कैंडल मार्च के लिए सैकड़ों अभिभावक नोएडा स्टेडियम में एकत्रित हुए। हाथों में कैंडल लिए अभिभावक स्टेडियम के गेट नंबर चार से स्पाईस मॉल तक गए। इसके बाद वापस नोएडा स्टेडियम लौटे। यहा उन्होंने मोमबत्तियां लगाकर दोनों ही छात्रों के मè आत्मा की शांति की कामना की। साथ ही सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि दोनों ही घटनाओं ने उन्हें झकझौर दिया है। वह अब भी डरे हुए है। वह अपने बच्चों को स्कूल भेजने में डर रहे है। उन्हें कब सुरक्षित माहौल मिलेगा। इसका जवाब कौन देगा।

प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिवस पर मुस् लिम महिलाओं ने उनकी लंबी उम्र के लिए मांगी दु आएं

नोएडा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर ‘मोदी फॉर पीएम मिशन 2019’ के जिला अध्यक्ष गजराज भारद्वाज व नोएडा महानगर अध्यक्ष परविंदर के नेतृत्व में सेक्टर 115 में सफाई अभियान चलाया गया। वहीँ सेक्टर 12 में प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन केक काट कर धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर लोगों ने पीएम मोदी को दिल से बधाई दी।

नॉएडा ; बजरंग रामलीला समिति ने शोभायात्रा निकाली

नॉएडा – शहर में रामलीला की तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में शहर में रामलीला की तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में शनिवार को बजरंग रामलीला संचालिका समिति ने शोभायात्रा निकाली। इसकी शुरुआत सेक्टर 12 के आदर्श प्राथमिक विद्यालय से हुई। शोभा यात्रा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शोभायात्रा का शुभारंभ समिति के अध्यक्ष शिवलाल सिंह, वरिष्ठ महासचिव कुलभूषण राय नागर, निर्देशक अशोक कुमार पाडे, माता प्रसाद तिवारी ने नारियल तोड़ कर किया।

शहर के कई जगहों पर लोग यात्रा के स्वागत के लिए फूल-माला लेकर खड़े थे। यह शोभा यात्रा सेक्टर 12 के आदर्श प्राथमिक विद्यालय से शुरू हुई, जो सेक्टर 20, 9, हरौला चौराहा, 27, 21-25, नोएडा स्टेडियम, सेक्टर 11 मेट्रो अस्पताल से होती हुई रामलीला ग्राउंड पर जाकर समाप्त हुई। शोभायात्रा की झाकी में रावण, मेघनाद, मंदोदरी, राम, सीता, हनुमान, भरत, शत्रुघ्न की झाकिया भी थी। खासकर यात्रा के साथ चल रहे बैंड, कीर्तन, मंडली और शहनाई पार्टी ने लोगों का मन मोह लिया। समिति के अध्यक्ष शिवलाल ने बताया कि 21 सितंबर से रामलीला का भव्य मंचन किया जाएगा। इस दौरान कई स्थानीय कलाकार रामलीला के दौरान अपनी भूमिका का मंचन करेंगे।

संचालिका समिति ने शोभायात्रा निकाली। इसकी शुरुआत सेक्टर 12 के आदर्श प्राथमिक विद्यालय से हुई। शोभा यात्रा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शोभायात्रा का शुभारंभ समिति के अध्यक्ष शिवलाल सिंह, वरिष्ठ महासचिव कुलभूषण राय नागर, निर्देशक अशोक कुमार पाडे, माता प्रसाद तिवारी ने नारियल तोड़ कर किया। शहर के कई जगहों पर लोग यात्रा के स्वागत के लिए फूल-माला लेकर खड़े थे। यह शोभा यात्रा सेक्टर 12 के आदर्श प्राथमिक विद्यालय से शुरू हुई, जो सेक्टर 20, 9, हरौला चौराहा, 27, 21-25, नोएडा स्टेडियम, सेक्टर 11 मेट्रो अस्पताल से होती हुई रामलीला ग्राउंड पर जाकर समाप्त हुई। शोभायात्रा की झाकी में रावण, मेघनाद, मंदोदरी, राम, सीता, हनुमान, भरत, शत्रुघ्न की झाकिया भी थी। खासकर यात्रा के साथ चल रहे बैंड, कीर्तन, मंडली और शहनाई पार्टी ने लोगों का मन मोह लिया। समिति के अध्यक्ष शिवलाल ने बताया कि 21 सितंबर से रामलीला का भव्य मंचन किया जाएगा। इस दौरान कई स्थानीय कलाकार रामलीला के दौरान अपनी भूमिका का मंचन करेंगे।

गैझा में तोड़फोड़ के खिलाफ निकाली पदयात्र ा, प्राधिकरण के लेखपाल हुए निलंबित

नॉएडा – गैझा गांव में पिछले दिनों अवैध निर्माण ढहा कर 20 हजार वर्ग जमीन मुक्त कराने वाले प्राधिकरण ने अपने ही लेखपाल सुभाष कुमार को निलंबित कर दिया है। लेखपाल पर गैझा में प्राधिकरण की जमीनों की देखभाल व पैमाइश का जिम्मा था। उन पर गांव में प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करने वाले किसान के साथ सांठ-गांठ का आरोप था, जिसका रिश्वत मांगने का एक ऑडियो भी वायरल हुआ। इसके आधार पर प्राधिकरण के सीईओ ने उन पर कार्रवाई की है। जिन पर सरकारी कार्यों में रुचि न लेने व जन समस्याओं के प्रति घोर लापरवाही का भी आरोप है। उनके प्रति वरिष्ठ अधिकारियों की निष्ठा संदिग्ध है। लेखपाल सुभाष कुमार पर लगे आरोपों की जांच तहसीलदार वीर सिंह करेंगे।पिछले दिनों गैझा गांव में प्राधिकरण की जमीन पर अवैध निर्माण के खिलाफ प्राधिकरण द्वारा तोड़-फोड़ की कार्रवाई के खिलाफ रविवार को किसान लामबंद हुए और गैझा गांव में पद यात्रा निकाल कर विरोध-प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि प्राधिकरण किसानों को उजाडऩे का काम कर रहा है। किसानों को उनकी पुश्तैनी आबादी पर भी नोटिस भेज रहा है।

रविवार सुबह गैझा गांव के ग्रामीण गांव के शिव मंदिर परिसर में एकत्र हुए। इसके बाद उन्होंने नोएडा प्राधिकरण द्वारा तोड़-फोड़ व नोटिसों के खिलाफ एक गांव मे घूमकर एक सद्भावना पद यात्रा का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता नरेश त्यागी ने की।

पद यात्रा में शामिल किसान नेता गौतम अवाना ने कहा है कि इसका मकसद अधिकारियों की आंख-कान खोलना था। अधिकारी अंग्रेजों से ज्यादा खतरनाक हो रहे हैं, क्योंकि अंग्रेज तो बाहर के थे, लेकिन ये अधिकारी हमारे अपने हैं। ये हमारे किसानों को उजाडऩे का काम कर रहे हैं। अब क्षेत्र का किसान जाग चुका है। पद यात्रा का भारतीय किसान यूनियन (भानू) किसान संघर्ष समिति, सपा, कांग्रेस, बसपा पार्टियों के नेताओं ने समर्थन किया। इस मौके पर बेगराज गुर्जर,मनोज चौहान,जयकरण वकील, ललित अवाना, देवेंदर अवाना, सुरेश प्रधान, लीले प्रधान, देवेंदर गुर्जर, रिषी गौतम, मुकेश शरमा, नीरज त्यागी, शांकू चौहान, मटरु नागर,लाला प्रधान, रणबीर लोहिया, परमवीर लोहिया,देवेंदर प्रधान, नीटू त्यागी, सुरेंद्र लोहिया, आदेश त्यागी, आदि लोग मौजूद थे।

एनआरआई महिला ने धोखेधड़ी के मामले में बिल् डर के खिलाफ कराया मुकदमा दर्ज

नॉएडा – एक एनआरआई महिला ने सेक्टर-142 स्थित एडवेंट बिजनेस पार्क प्रोजेक्ट के बिल्डर पर धोखाधड़ी करने व धमकी देने का आरोप लगाया है। इस मामले में सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।
मूलरूप से कानपुर के विनायकपुर निवासी शालू श्रीवास्तव ने सूरजपुर कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि वह और उनके पति प्रमेंद्र श्रीवास्तव एनआरआई हैं। उन्होंने नोएडा में निवेश के लिए सेक्टर-142 स्थित एडवेंट बिजनेस पार्क प्रोजेक्ट के बिल्डर से संपर्क किया था।
बिल्डर ने जानकारी दी थी कि प्रतिमाह मेंटिनेंस काटकर उनकी यूनिट को किराये पर दिया जाएगा। रिटायरमेंट के बाद आमदनी का जरिया बनाने के लिए उन्होंने प्रोजेक्ट के 8वें तल पर 1619 वर्गफिट का स्पेस लगभग 80 लाख रुपये में बुक कराया।आरोप है कि उन्होंने स्पेस के लिए किश्तों में पूरी रकम का भुगतान कर दिया। इसके बावजूद वर्ष 2012 से अब तक उनके स्पेस को किराये पर नहीं उठाया गया, बल्कि उनसे कहा गया कि उन्हें 8वेें फ्लोर के बजाय छठे फ्लोर पर स्पेस दिया गया है। इसके बावजूद बिल्डर उनसे मेंटीनेंस चार्ज भी वसूलता रहा।
बाद में पड़ताल करने पर पता चला कि बिल्डर 8 वें फ्लोर के स्पेस को किसी अन्य को लगभग 20 लाख अधिक में बेचकर किराये पर उठा दिया और उनको बाद में दिए गए फ्लोर का स्पेस खाली पड़ा है। 8 सितंबर को इसका विरोध करने पर बिल्डर ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने इस मामले में बिल्डर एडवेन्ट नेविस बिजनेस पार्क लि. के निदेशक सुनील कुमार शर्मा रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स की कार्यवाही क ी रिपोर्ट हुई लखनऊ तलब

गौतम बुद्ध नगर में भूमाफिया को लेकर शासन ने कड़ी कार्यवाही करनी शुरू कर दी है | शासन ने जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर से भूमाफिया के खिलाफ चले अभियान के तहत अब तक हुई कार्रवाई की पूरी जानकारी मांगी है। राज्यस्तरीय एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स की पिछले सप्ताह हुई मीटिंग के बाद जारी हुए निर्देशों में कहा गया है कि हर गांव के लेखपाल को 15 दिन के अंदर एक प्रमाणपत्र देना होगा, जिसमें जिले में हर ग्रामसभा की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए हुई कार्रवाई की जानकारी के साथ-साथ अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई और ग्रामसभा की बची हुई जमीन का लेखाजोखा भी होगा।

राज्यस्तरीय एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स की हाल ही में हुई बैठक में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में गठित जिलास्तरीय एंटी टास्क फोर्स जमीनों से अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई में तेजी लाए। अवैध कब्जे से जुड़े सभी मुकदमों के निस्तारण में किसी भी तरह की ढील न बरती जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।