Author Archive: attachowk.com

About attachowk.com

www.attachowk.com : Noida Live Blog - News, Events, Issues, Developments , Comments on issues, suggestions, Public grievances - as it happens

नोवरा ने उठाया सरकारी स्कूल में कमियों का मुद्दा , विधायक से मिले

नॉएडा के गाँवों के विकास और उनके साथ हो रहे भेदभाव के लिए बनी संस्था नोवरा (नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन ) का एक प्रतिनिधिमंडल आज नॉएडा विधायक श्री पंकज सिंह से मिला एवं ग्राम होशियारपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में स्वच्छ पीने योग्य जल की आपूर्ति न होने एवं शौचालयों का गन्दा रहने की शिकायत करते हुए एक ज्ञापन विधायक को दिया , गर्मियों और फिर बरसात के आने से स्कूल में बच्चों के बीमार होने का खतरा बढ़ता जा रहा है , जानकारी देते हुए नोवरा संस्थापक श्री रंजन तोमर ने बताया के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे श्री प्रवीण चौहान एवं संस्था के सदस्यों श्री लोकेश यादव एवं श्री भूपेंदर यादव ने विधायक को जब यह जानकारी दी तो उन्होंने इन कमियों को ठीक करवाने का पूर्ण आश्वासन दिया एवं कार्यवाही के निर्देश भी जारी कर दिए ! !

My experience with Noida MLA @pksbjp Office

I met Shri Pankaj Ji yesterday, in his office. As always, it was a very pleasant experience to have interacted with him regarding issues of 7X sector.

I was very happy and impressed to know that his office maintains a detailed list of issues pertaining to different areas of Noida and also monitors the progress. He himself remembers many of the important points in detail.

I have no hesitation in saying that we have found a sincere and hard working peoples’ representative. He is genuinly interested in our problems and makes sincere effort to resolve them. I wish him all the best.

And finally, the ladoos, offered in his office to all the visitors, are very tasty. Even if you do not have any specific work, just drop in and meet people who come there. The atmosphere of his office is very pleasant, with positive energy all around.

With Regards
Col P Chandra (Retd)

पत्रकारों पर हो रहे हमलों के विरोध मे एक दि न की भूख हड़ताल पर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय प र बैठे नोएडा के पत्रकार

पत्रकारों पर हो रहे हमलों के विरोध मे एक दिन की भूख हड़ताल पर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर बैठे नोएडा के पत्रकार

नोएडा : भूमाफिया मोती गोयल की बाइक सवार बदम ाशों ने गोली मारकर की हत्या

नोएडा: भूमाफिया मोती गोयल की सेक्टर 49 के हिंडन विहार कालोनी में बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या । बदमाश मौके से हुए फरार , मोती गोयल पुराने भूमाफिया रहे हैं वसुंधरा सेक्टर 5 में कम से कम आवास विकास की 300 करोड़ की भूमि पर अवैध कब्जा करके फार्म हाउस वह बरात घर बनाया था सपा सरकार में बाहुबली नाम से जाने जाते थे भू माफिया के साथ-साथ मायावती गवर्नमेंट के आते ही कई साल जेल में रहे है मोती गोयल।

एक जैसी ही दिखती थी माचिस की वो तीलियाँ, कु छ ने “दीए” जलाये और कुछ ने “घर”

*यूं ही न अपने मिजाज*
*को चिड़चिड़ा कीजिये,*

*अगर कोई बात छोटी करे*
*तो आप दिल बड़ा कीजिये…*

*एक जैसी ही दिखती थी माचिस की वो तीलियाँ,*
*कुछ ने "दीए" जलाये और कुछ ने "घर",*

_*मिली हैं रूहें तो, रस्मों की बंदिशें क्या है,*_
_*यह जिस्म तो ख़ाक हो जाना है फिर रंजिशें क्या हैं,*_

*है छोटी सी ज़िन्दगी तकरारें किस लिए,*
*रहो एक दूसरे के दिलों में यह दीवारें किस लिए,*

_*खुशी के फूल उन्हीं के दिलों में खिलते हैं,*_
_*जो इंसान की तरह इंसानों से मिलते हैं,*_

नॉएडा : 46 दिन से धरने पर बैठे किसानो ने अपने खून से प्रधानमंत्री , मुख्यमंत्री को लिखा खत

नॉएडा : पिछले 46 दिनों से अपनी मांगो को लेकर बैठे मंगरोली गांव के किसानो अभी तक कोई भी आश्वासन नहीं मिला है , और किसान भी अपनी मांगो को लेकर जिद पर अड़े है जबतक उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक यहाँ से नहीं हटेंगे। आपको बता दे कि एक्सप्रेसवे क्षेत्र के गांव दोस्तपुर मंगरौली के किसान नोएडा प्राधिकरण व जिला प्रशासन द्वारा लगातार 46 वें दिन मांगें न माने जाने के विरोध में धरने पर रहे। आज उन्होंने अपने खून से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम नगर मैजिस्ट्रेट नोएडा को ज्ञापन पत्र सौपा । इस मोके पर चमन प्रधान ने कहा कि प्रशसन व् प्राधिकरण ने इलाहबाद हाईकोर्ट के स्टे के बावजूद किसानो की जमीन अधिगहण रही है। और प्राधिकरण के द्वारा आवर्ड घोषित करते हुए 118 रुपये पर मीटर की दर से ले लिया है साथ ही उनकी आबादी वाली जमीन को भी अधिकृत कर लिया है , गौतमबुद्ध नगर जिले के तीनों विधायक व सांसद किसानों की समस्याओं का हल नहीं करवा पा रहे हैं। तमाम राजनीतिक दल, सामाजिक संगठन और एक दर्जन से ज्यादा गांव के किसान उनसे मिल चुके हैं और अपना समर्थन दिया है। और जबतक मांगे पूरी नहीं होतो है ये धरना जारी रहेगा , धरने में सुखबीर सिंह चौहान, डॉ़ चन्द्रपाल शर्मा, देव चौहान, जगराम शामिल हु

नॉएडा : नॉएडा का 42 वा स्थापना दिवस कल , धूमधा म से मानाने की शुरू हुई तैयारियां

नॉएडा : नॉएडा शहर कल अपना 42 वा जन्मदिन मानाने जा रहा है इस मोके पर नॉएडा प्राधिकरण की तरफ से कई कार्यकर्म आयोजित किये जा रहे है। और साथ इन कार्येकर्मों में नॉएडा के विकास में अपनी भागीदारी निभाने वाली सामाजिक संस्थाए भी हिस्सा लेंगी। आपको बतादे की नॉएडा की स्थापना 17 अप्रैल सन 1976 को हुई थी। नगर की स्थापना तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंद्रा गाँधी ने की थी। उस वक्त प्रधानमंत्री इंद्रा गाँधी ने कहा था कि आने वाले समय में नॉएडा देश का ही नहीं बल्कि एशिया का सवश्रेठ आधौगिग नगर होगा। नॉएडा को 42 साल हो जायेंगे , तब से अबतक नॉएडा शहर ने कई कीर्तिमान स्थापित किये है। लेकिन दुःख का विषय है की नॉएडा के स्थापना से जुडी सामाजिक संस्थाए , आज की नई संस्थाए नॉएडा स्थापना दिवस को भुला चुकी है जिनके सामने नॉएडा शहर बड़ा हुआ है। इस वर्ष भी नॉएडा एम्पॉलई एसोशिसन ही केवल स्थापना दिवस मना रही है।

नॉएडा : योगीराज में मनचलो के डर से स्कूल जा ना छोड़ा छात्रा ने

नॉएडा : जहा उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने मनचलो पर सख्ताई करते हुए एंटी रोमियो स्काड बनाया था , जो सड़क पर लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले मनचलो को काबू करने के लिए चलाया गया। शुरू में इसका असर पुरे उत्तर प्रदेश में देखने को मिला , लेकिन नॉएडा के मनचलो पर इसका कोई असर नहीं पद रहा है। तभी एक छात्रा ने मनचलो के डर से स्कूल जाना छोड़ दिया , मामला सेक्टर-49 बरौला गांव का है गांव के ही मनचलों के डर से एक किशोरी ने से स्कूल जाना छोड़ दिया है। छात्रा का आरोप है कि दो लड़के कई दिनों से उसे परेशान कर रहे हैं। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पास के एक स्कूल में 11वीं की छात्रा थी। पिछले एक साल से गांव के कुछ मनचले किशोरी के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे और आते-जाते वक्त फब्तियां कस रहे थे। उनकी इस हरकत की शिकायत पीड़िता के परिजनों ने पुलिस से की, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे मनचलों का साहस ओर बढ़ गया और वे आए दिन लड़की को तंग करने लगे। आरोप है कि 11 अप्रैल को घर के पास सब्जी लेने जा रही किशोरी को दो मनचलों ने घेर लिया। जब वह निकलकर जाने लगी तो एक ने जबरन उसका हाथ पकड़ लिया। इसी बीच पीड़िता के शोर मचाने पर उसका भाई मौके पर पहुंच गया, लेकिन आरोपितों ने उसके भाई को भी जमकर पीटा। इकसे बाद भाई बहन ने थाना सेक्टर-49 में जाकर गांव के सुमित और राहुल के खिलाफ शिकायत दी। एसएचओ पंकज पंत का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर एक्शन लेते हुए राहुल को अरेस्ट करके जेल भेज दिया गया है] जबकि सुमित की तलाश जारी है।