समस्त राजस्व स्टाफ टीम भावना एवं आपसी साम जस्य बनाकर कार्य को दे अंजाम-डीएम

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि कलेक्टेªट कर्मचारियों एवं अधिकारियों के दायित्व बहुत ही महत्वपूर्ण है जिनके द्वारा सरकार एवं शासन की नीतियों, कार्यक्रमों एवं संदेश को जनता तक पहुॅचाने का महत्वपूर्ण कार्य किया जाता है। अतः सभी अधिकारी /कर्मचारी गण इस महत्व को गहनता के साथ समझे और सभी अधिकारी गण एवं पटल सहायकों के द्वारा पूर्ण पारदर्शिता के साथ अपने कार्यो को सम्पादित करते हुये जन सामान्य को लाभ पहुॅचाने का कार्य किया जाये ताकि सरकार एवं शासन की मंशा एवं नीति का पूर्ण लाभ जनता को प्राप्त हो सकें।
डीएम श्री सिंह कलेक्टेªट के सभागार में राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक में अध्यक्षता करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होनें कहा कि उनके द्वारा स्टाफ बैठक प्रत्येक सप्ताह सोमबार को की जायेगी और करकरेत्तर के सम्बन्ध में पाक्षिक समीक्षा होगी, ताकि राजस्व कार्यो में और अधिक गतिशीलता लायी जा सकें। उन्होनंे स्पष्ट करते हुये कहा कि राजस्व रिकार्ड बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है अतः सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा उसके रख-रखाव पूर्ण मानकों के अनुसार सुनिश्चित किया जाये, इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा।
उन्होनें कहा कि कलेक्टेªट के सभी पटलों पर पूर्ण पारदर्शिता के साथ कार्य किया जाये और सभी पत्रावलियों के निस्तारण में शासन से निर्गत निर्देशो/आदेशों का स्पष्ट उल्लेख किया जाये साथ ही सभी पत्रावलियों के निस्तारण में गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाये ताकि सरकार एवं शासन की नीतियों का सीधा एवं त्वरित लाभ जनता तक पहुॅचे। डीएम ने इस बात पर भी विशेष बल दिया कि सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा टीम भावना एवं आपसी सामजस्य स्थापित करते हुये राजस्व कार्यो में गतिशीलता लाने का कार्य किया जाये। उन्होनें सभी स्टाफ को यह भी आश्वस्त किया कि उनके कार्याे के निस्तारण में यदि किसी प्रकार की कोई कठिनाई या समस्या का आभास हो रहा हो तो उसके सम्बन्ध में उन्हें सीधे अवगत कराया जाये ताकि उसका तत्काल निस्तारण किया जा सकें। उन्होनंे जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी कार्यालयों में आईटी प्रणाली का अधिकाधिक प्रयोग करने की कार्यवाही की जाये।
डीएम ने यह भी कहा कि कर्मचारियों के वैलफेयर के सम्बन्ध में किसी भी स्तर की देरी न की जाये सम्बन्धित कर्मचारियों को जो भी लाभ अपेक्षित है सभी को उन्हें तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराने की कार्यवाही की जाये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त केशव कुमार, भू0अ0 एके मिश्रा, उप जिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह, जेवर शुभी काकन, सभी तहसीलदार गण, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी विजय बहादुर सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पवन मंगलम, आबकारी से तुलसीराम वैश्य अन्य अधिकारी गण प्रशासनिक अधिकारी श्री अनुराग सारस्वत,एवं कलेक्टेªट स्टाफ द्वारा भाग लिया गया।-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।