सभी अधिकारी औद्योगिक विकास की दिशा में सक ारात्मक कार्यवाही कर उद्यमियों को पहुॅचाये ल ाभ-बीएन सिंह।

नोएडा – जिलाधिकारी बी0एन0 सिंह ने कहा कि औद्योगिक दृष्टि से जनपद गौतमबुद्धनगर पूरे प्रदेश में महत्वपूर्ण जिला है और यहॉ के औद्योगिक विकास के लिये सरकार द्वारा निरन्तर प्रयास किये जाते है। अतः सभी अधिकारी इस महत्व को दृष्टिगत रखते हुये उद्यमियों के सम्मुख आने वाली समस्याओं का सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करें साथ ही नये लगने वाले उद्योगों के प्रतिनिधियों के कार्याे को भी त्वरित कार्यवाही करते हुये उन्हें आवश्यक अनापत्तियॉ दिलाने की कार्यवाही करें ताकि इस जनपद का औद्योगिक विकास और अधिक तेजी से आगे बढ़ सकें।
डीएम कलेक्टेªट के सभागार में मासिक उद्योग बन्धु बैठक में अध्यक्षता करते हुये सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होनें सिंगल विण्डों सिस्टम की समीक्षा में पाया कि इसमें जो 12 विभाग उद्यमियों के लिये कार्य कर रहे है सभी उद्यमियों द्वारा उनके सम्बन्ध में किसी प्रकार की समस्या नहीं बतायी और समय पर कार्य होना पाया गया। इस सम्बन्ध डीएम ने कहा कि सम्बन्धित सभी विभागों की उद्योगों को बढावा देने में बहुत महति भूमिका है अतः सभी अधिकारियों के द्वारा उद्यमियों के कार्याे को समय पर किया जाये ताकि क्षेत्र में नये उद्यम स्थापित हो सकें।
उद्यमियों की समस्याओं की समीक्षा में जिलाधिकारी ने पाया कि यूपीएसआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में पानी का भराव नाले बंद होने के कारण हो रहा है और अनेक बार समस्या बताने के बाद भी कार्य नहीं किया गया है इस सम्बन्ध में डीएम ने उद्योग विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर उसके फोटो प्राप्त कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये ताकि उच्च स्तरीय अधिकारियों को अवगत कराते हुये कार्यवाही की जा सके।
इसी प्रकार फेस-2 नोएडा के औद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमण के सम्बन्ध में बताया गया कि हटाये जाने के बाद भी पुनः अतिक्रमण कर लिया जाता है इस सम्बन्ध में श्री सिंह ने उद्यमियों को वहॉ की वीडियो क्लिीपिंग बनाकर उपलब्ध कराने को कहा ताकि प्राधिकरण के माध्यम से इस सम्बन्ध में ठोस कार्यवाही प्रस्तावित करायी जा सकें। उद्यमियों द्वारा प्लाट स्थान्तरित करने में यूपीएसआईडीसी के द्वारा स्टाम्प में शुल्क प्रदान परन्तु प्राधिकरणों के द्वारा यह छूट नहीं दी जाताी इस सम्बन्ध में डीएम ने नियमानुसार कार्यवाही करने के लिये आश्वस्त किाया।
सहायक आयुक्त उद्योग जीपी गोस्वामी के द्वारा बैठक का सफल संचालन किया गया, आयोजित बैठक में नोएडा प्राधिकरण से एनके सिंह, अन्य अधिकारीगण, उद्यमियों के प्रतिनिधियों के रूप में एनईए के विपिन मल्हन, लघु उद्योग से पीएस चौहान अन्य पदाधिकारीगण तथा अधिकारियों ने भाग लिया।-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।