नोएडा के वर्ल्डस ऑफ़ वंडर में सेफ्टी ऑडिट कार्यशाला का आयोजन

Noida : आज नोएडा के सेक्टर 38ए स्थित वर्ल्डस ऑफ़ वंडर में एम्यूजमेंट पार्क एसोसिएशन के तत्वाधान में उत्तरी भारत के पार्कों के लिए एक सेफ्टी ऑडिट कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला का उद्घाटन उत्तरी क्षेत्र के उपाध्यक्ष राजेश अरोरा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जहाँ दर्शक हमारे पार्कों में मनोरंजन के लिए सपरिवार आते हैं और अत्याधुनिक झूलों का आनंद लेते हैं वहीँ उन्हें स्वस्थ मनोरंजन प्रदान करने ले साथ साथ उनकी सुरक्षा का दायित्व भी हमारे कन्धों पर होता है।  ऐसे मे झूलों की सुरक्षा ,रखरखाव,तकनीकी जांच में कोई लापरवाही नहीं बरती जा सकती।

ट्रेनर विलियम रोड्रिक्स जो कि मेक एलेक इंडस्ट्रियल सर्विसेज के सीनियर इंस्पेक्शन मैनेजर हैं इस अवसर पर सुरक्षा और झूलों के रखरखाव की बर्रेकियों से अवगत कराया। इस वर्कशॉप में

लगभग 55 लोगों ने भाग लिया। ये सभी पार्कों की मॉन्टिनेंस टीम के मैनेजर , सुपरवाइजर व वरिष्ठ अधिकारी थे जिनके ऊपर झूलों के रखरखाव का दायित्व होता है।

संस्था के सेफ्टी कमेटी के चेयरमैन अजय सरीन ने भी अपने विचार रखे और कार्यशाला में उपस्थित लोगों को ड्यूटी के दौरान चौकन्ना रहने को कहा। वर्ल्डस ऑफ वंडर के महाप्रबंधक भास्कर जोशी ने सभी का धन्यवाद् किया।