प्रशासन ने सुपरटेक और जीएसएस बिल्डरों के कार्यालय किए सील, जाने क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08/01/2022): उत्तर प्रदेश रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (यूपी रेरा) द्वारा जारी वसूली पत्रों का जवाब नहीं मिलने पर गौतम बौद्ध नगर प्रशासन ने शुक्रवार को दो बिल्डरों के कार्यालयों को सील कर दिया।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि नोएडा सेक्टर-96 स्थित प्लॉट संख्या सी-2, सुपरटेक लिमिटेड के खिलाफ यूपी रेरा ने 123 करोड़ की वसूली के लिए 285 वसूली पत्र जारी किए थे। इन पर कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने बिल्डर के 69 विला कुर्क कर किए थे। इनकी सरकारी कीमत करीब 71 करोड़ रुपये है। इन विला की नीलामी के लिए कई बार तारीख निर्धारित की गई, लेकिन किसी व्यक्ति के नीलामी में न आने से संपत्ति नीलाम न हो सकी। ऐसे में नीलामी के लिए अब 13 जनवरी की तारीख तय की गई है।

साथ ही फर्म के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने कार्यालय को भी कुर्क करते हुए सील कर दिया है। इसी प्रकार जीएच/सी, सेक्टर-1 ग्रेनो वेस्ट स्थित मैसर्स जीएसएस बिल्डकॉन प्रा.लि. के खिलाफ यूपी रेरा ने 9 वसूली पत्र जारी किए थे। इसमें बिल्डर से 6.57 करोड़ की वसूली की जानी थी। प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए इस बिल्डर प्रोजेक्ट के 12 फ्लैट पूर्व में कुर्क किए थे। इनकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है। इन फ्लैट की नीलामी के लिए भी कई बार तारीख घोषित की गई, लेकिन किसी खरीदार के न आने से नीलामी नहीं हो सकी। इस कार्यालय को भी कुर्क करते हुए उसे सील कर दिया गया है।