सीएम योगी का डीप फेक वीडियो वायरल करने वाला मुख्य आरोपी नोएडा से गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02 मई 2024): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक डीप फेक वीडियो कल से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने के पश्चात पुलिस प्रशासन ने तेजी से मामले को संज्ञान में लेकर एक्शन शुरू किया। नोएडा पुलिस ने मामले के आरोपी को नोएडा के बरौला गांव से गिरफ्तार किया है।

1 मई को, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक AI-निर्मित डीप फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इसे ट्विटर हैंडल ‘श्याम गुप्ता RPSU’ से अपलोड किया गया था, पुलिस के अनुसार देशद्रोही तत्वों को यह मजबूत कर रहा था और भ्रामक तथ्य फैला रहा था। यूपी एसटीएफ के नोएडा यूनिट द्वारा अधिसूचना का संचयन करने के बाद, एक मामला 27/24 धारा 468, 505 (2) आईपीसी, 66 आईटी अधिनियम के तहत साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन नोएडा में दर्ज किया गया। नोएडा के बरोला में निवासी श्याम गुप्ता को गिरफ्तार किया गया। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन नोएडा द्वारा विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।