पेपर लीक होने को लेकर यूपी बोर्ड सख्त, 24 घण्टे रहेगी पुलिस की निगरानी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/03/2022): इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा को पूरी तरह से नकल विहीन संपन्न कराने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक विभाग पूरी तरह से तैयारियां में जुट गया है।

आपको बता दें कि इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए गौतम बुद्धनगर जिले में 65 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों पर एक-एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात होंगे और इसी के साथ दों केंद्र संवेदनशील घोषित किए गए हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा में जिले से 48,515 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसमें से हाईस्कूल की परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या 25696 होगी। जबकि इंटर की परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या 28819 होगी।

आगे उन्होंने बताया कि इस बार परीक्षा में चार ज़ोनल मजिस्ट्रेट,12 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 65 स्टेटिक मजिस्ट्रेट, पांच सचल दल, 65 केंद्र व्यवस्थापक, 65 वाह्य केंद्र व्यवस्थापक व एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। और इस बार परीक्षा के प्रश्न पत्र 5 बार में आने है।

परीक्षा की तैयारी के लिए सोमवार को जिला अधिकारी सुहास एल वाई में अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया। जिसमें बताया गया कि प्रश्नन पत्रों की सुरक्षा में सभी केंद्रों पर 24 घंटे पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।