गौतम बुद्ध नगर की तीनों विधानसभा सीटों पर है भाजपा का कब्जा, कौन बनेगा मंत्री?

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25–03–2022): आज शाम 4:00 बजे योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ अपने कैबिनेट का विस्तार करेंगे।

2022 के चुनाव में गौतम बुद्ध नगर की तीनों विधानसभाओं पर भाजपा ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है। देखने वाली बात यह है कि तीनों विधायकों में योगी आदित्यनाथ किस विधायक को अपने मंत्रिमंडल में जगह देंगे। जिला गौतम बुद्ध नगर में तीन विधानसभा है।नोएडा विधान सभा, दादरी विधानसभा और जेवर विधानसभा।

सबसे पहले हम नोएडा विधानसभा की बात करते है। 2022 के चुनाव मे रिकॉर्ड मतों से यँहा से विधायक बनते है पंकज सिंह जो कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे हैं।
2017 की लहर में भी नोएडा से पंकज सिंह ही जीते थे।

पंकज सिंह को नोएडा सीट से एक लाख 79 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं. ये अब तक की सबसे ज्यादा वोटों से दर्ज की गई जीत है।

दादरी विधानसभा के बारे मे बात करते है दादरी विधानसभा से विधायक तेजपाल नागर है। जो की भारतीय जनता पार्टी से है।

2017 के मोदी लहर में भी दादरी विधानसभा से तेजपाल नागर ही विधायक बने थे। लेकिन 2022 के चुनाव मे भाजपा प्रत्याशी तेजपाल नागर ने सपा–रालोद गठबंधन के प्रत्याशी राजकुमार को हराकर 2017 की मोदी लहर के मुकाबले इस बार तेजपाल नागर ने ज्यादा मतों से जीत हासिल की ।

जेवर विधानसभा से विधायक है। बीजेपी के धीरेंद्र सिंह । आपको बता दें कि जेवर विधानसभा जेवर एयरपोर्ट को लेकर सुर्खियों में बना रहता है।

2017 चुनाव में मोदी लहर में भी यहां से बीजेपी के धीरेंद्र सिंह ने जीत हासिल की थी। 2022 के चुनाव में उनकी टक्कर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नरेंद्र कुमार और समाजवादी पार्टी गठबंधन के उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना से रहा।