नोएडा को मिलेगी जाम की समस्या से निजात, ट्रैफिक पुलिस ने लागू किया मास्टरप्लान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28/04/2022): नोएडा में सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट को नोएडा का दिल कहा जाता है, जहां काफी भीड़भाड़ रहती है दूसरे शब्दों में कहें तो अट्टा मार्केट को नोएडा का चांदनी चौक कहा जाता है अट्टा मार्केट एक ऐसी मार्केट है जहां जरूरत के सभी सामान बहुत ही आसानी से मिल जाता है जिसकी वजह से काफी लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। यहां जाम की समस्या प्रमुख रूप से बनी रहती है लेकिन अब से ट्रैफिक पुलिस ने एक ऐसा नियम बनाया हैं जिससे वहां जाम की समस्या नहीं होगी यह नियम केवल शाम में लागू होगा वहीं सुबह के लिए लोगों से अभी सुझाव मांगे जा रहे हैं।

सेक्टर 18 अट्टा मार्केट क्यों है नोएडा का दिल

अगर आप कभी नोएडा में आते हैं तो आप सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट एक बार जरूर आइएगा क्योंकि सेक्टर अट्ठारह के पास काफी बड़े-बड़े मॉल्स शॉपिंग कंपलेक्स मौजूद है जैसे डीएलएफ मॉल ,गार्डन गैलरिया, जीआईपी मॉल , जो नोएडा का दिल माना जाता है दूरदराज से व्यक्ति यहां घूमने के लिए आते हैं।

जानिए, कैसे मिलेगी जाम से निजात

सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट में ट्रैफिक की समस्या से निजात पाने के लिए अब शाम के 4:00 बजे से ऑटो, टेंपो और ई रिक्शा पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिए गए हैं 4:00 बजे से पाबंदी शुरू होगी और रात 9:00 बजे तक पाबंदी जारी रहेगी।

अब ऑटो चालकों के रूट को डायवर्ट कर दिया जाएगा अट्टा चौक से ऑटो टेंपो रिक्शा वगैरह को डाइवर्ट करके डीएलएफ के रास्ते अट्टा पीर जाना होगा वही अट्टा पीर की तरफ से इन वाहनों को डाइवर्ट करके एलिवेटेड रोड के नीचे की ओर भेजा जाएगा।

डीसीपी ट्रैफिक ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 18 और अट्टा मार्केट में लंबे समय से लोग जाम की समस्या से परेशान रहते थे ट्रेफिक पुलिस के भी लोग कई तरह के सुझाव दे रहे थे इसे देखते हुए ट्रैफिक विभाग ने एक प्लान तैयार कर सबसे पहले उस प्लान के लिए 2 दिन ट्रायल किया गया।

अब उसे शाम में लागू किया जाएगा उन्होंने बताया कि दो ही रास्तों पर डायवर्जन होगा सुबह के ट्रैफिक को देखते हुए टीम जल्दी सभी ऑटो रिक्शा वालों से सुझाव लेगी जिसके बाद इस नियम में और भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।