नोएडा के राघवेंद्र एशियन एक्सीलेंस अवार्ड-2022 से हुए सम्मानित

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10/07/2022): नोएडा के रहने वाले राघवेंद्र कुमार जिन्हें दुनिया हेलमेट मैन ऑफ इंडिया के नाम से जानती है। इनको अब दुनिया के अलग-अलग देशों से सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए बुलावा आ रहा है। अभी हाल ही में राघवेंद्र कुमार को काठमांडू नेपाल में एशियन एक्सीलेंस अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान समारोह काठमांडू हयात रेजिनेंस होटल में आयोजित किया गया था। जहां पर मुख्य अतिथि नेपाल लुंबिनी प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर पोखरेल के हाथों से हेलमेट मैन को अवार्ड मिला है।

पुरस्कार के लिए इनका चयन अप्रैल माह में हुआ था, यह पुरस्कार एशियाई देशों में मलेशिया,मेक्सिको, भारत, इंडोनेशिया ,नेपाल ,सिंगापुर श्रीलंका से 30 व्यक्तियों को विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य के लिए दिया गया था। जिसमें पहले पायदान पर भारत से हेलमेट मैन का नाम था।

हेलमेट मैन के नाम से प्रसिद्ध राघवेंद्र सिंह ने हेलमेट बैंक खोलने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 200 वर्ग फुट स्थान उपलब्ध कराने की मांग रखी है।

यह हेलमेट बैंक 365 दिन सुबह 6:00 बजे से लेकर 8:00 बजे तक खुली रहेगी, हेलमेट बैंक से हेलमेट लेने के लिए आपको अपनी आईडी दिखानी होगी आईडी दिखाकर यहां से 7 दिन के लिए निशुल्क हेलमेट ले जा सकेंगे। पहला हेलमेट बैंक परी चौक के पास स्थित होगा इस योजना का उद्देश्य बिना हेलमेट यात्रा करने वाले लोगों को जागरूक करना है।।