GPWS द्वारा ऑनलाइन या ऑफलाइन शिक्षा का विकल्प चुनने को लेकर सर्वे

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06/11/2022): वायु प्रदूषण के स्तर में उतार- चढाव को लेकर गौतमबुद्धनगर पेरेंट्स वेल्फेयर सोसाइटी (जीपीडब्ल्यूएस) ने अभिभावकों से ऑनलाइन या मास्क के साथ ऑफलाइन शिक्षा का विकल्प चुनने के लिए रविवार को गूगल का सर्वे शुरू किया है।

जीपीडब्ल्यूएस के संस्थापक मनोज कटारिया ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय ने 1 से कक्षा 8 तक ऑनलाइन शिक्षा का आदेश दिया है। अभिभावक अभी तक कोरोना काल में हुई अपने बच्चों की शिक्षा की हानि से उभर ही नहीं पाए थे कि दुबारा से ऑनलाइन शिक्षा शुरू हो गई है।

आगे उन्होंने बताया कि वहीं कुछ अभिभावक ऑनलाइन शिक्षा के पक्ष में है जबकि कुछ अभिभावक मास्क के साथ ऑफलाइन शिक्षा के पक्ष में है।

ऑफलाइन शिक्षा के पक्षधर अभिभावक ऑनलाइन शिक्षा से गुणवत्ता शिक्षा नहीं मिलने के साथ-साथ ज्यादा देर तक स्क्रीन समय के कारण स्वास्थ्य एवं आंखों पर बुरा प्रभाव पड़ने की बात कह रहे हैं। इन अभिभावकों का मानना है कि घर व स्कूल में दूषित वायु का लगभग समान प्रभाव है।

घर अथवा कक्षा के बाहर मास्क को पहनना अनिवार्य होना चाहिए। प्रदूषण का सर्वाधिक प्रभाव सड़क पर यातायात से उड़ रही धूल के कारण होता है। जिसका मास्क पहनकर बचने का प्रयास किया जा सकता है। अभिभावकों को अपने बच्चों की शिक्षा का माध्यम जानने के लिए हम (जीपीडब्ल्यूएस) ने गूगल सर्वे का सहारा लिया है जिसे जनपद गौतमबुद्धनगर के अभिभावकों तक पहुचा कर उनके विचारों को जाना जाएगा।

यह सर्वे तीन दिन तक चलेगा और तीन दिन के बाद इस सर्वे की रिपोर्ट को जिलाधिकारी महोदय को भेजा जाएगा ताकि प्रशासन शिक्षा के सही माध्यम का चुनाव कर सके।।