साइबर ठगी का मामला: ऑनलाइन डॉक्टर से संपर्क करने में गवाए 2 लाख 18 हजार रुपए

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/11/2022): आजकल समाज में ऑनलाइन धोखाधड़ी होने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन ऑनलाइन ठगी का शिकार होने के मामलों की खबरें सामने आती रहती है। ऐसा ही कुछ मामला नोएडा से सामने आया है।

बता दें कि नोएडा निवासी एक 40 वर्षीय महिला ने ऑनलाइन डॉक्टर से परामर्श करने के चलते 2 लाख 18 हजार रुपए आनलाइन डाक्टर सुविधा लेने में गबा दिए।

जानिए क्या है पूरा मामला

नोएडा सेक्टर 21 निवासी सुनील कुमार के बताया कि उसकी पत्नी (40 वर्षीय) ने किसी बिमारी के चलते आनलाइन डाक्टर से सम्पर्क के लिए आनलाइन अपाॅइंटमेंट बुक करने की कोशिश कर रही थी। तभी आनलाइन नंबर मिलने पर उन्होंने निजी अस्पताल में फोन किया।

आगे उन्होंने बताया कि फोन पर बातचीत करते हुए उनकी पत्नी को एक व्यक्ति ने खुद को अस्पताल का एक कर्मचारी के रूप में पेश किया और फिर मिलने के लिए ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करने के लिए कहा। बातचीत होने के कुछ देर उनकी पत्नी मान गई और तुरन्त ही आरोपी ने उसकी पत्नी को एक लिंक भेजा। जैसे ही पत्नी ने लिंक पर क्लिक किया तो उसके अकाउंट से 2 लाख 18 हजार रुपए कटने का मेसेज प्राप्त हुआ। अकाउंट से 2 लाख 18 हजार कटने पर उन्होंने ने तुरंत अपना अकाउंट ब्लॉक कराया और इस आनलाइन ठगी के बारे में पुलिस को सूचित किया।

पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर किया गया। इस मामले पर नोएडा सेक्टर 20 थाने के एसएचओ मनोज कुमार ने कहा कि इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।