नोएडा प्राधिकरण के 20 करोड रुपए डकार गए पार्किंग ठेकेदार, देखें पूरी लिस्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा ( 23 नवंबर 2022): पार्किंग के नाम पर लोगों से पैसे वसूलकर अपनी जेब भर रहे हैं पार्किंग ठेकेदार। जनता से करोड़ों रुपए वसूलने के बाद भी प्राधिकरण के खाते एक फूटी कौड़ी जमा नहीं कराया गया है।

प्राधिकराण द्वारा कागजी कार्रवाई के नाम पर केवल खाना पूर्ति की गई है, और पार्किंग ठेकेदार भी पैसे जमा कराने के बजाय कोर्ट के शरण में चले गए। मिली जानाकारी के मुताबिक़ पार्किंग शुल्क के नामपर प्राधिकरण में कुल 20 करोड़ से अधिक जमा कराए जाने थे। 30 नवंबर को 54 पार्किंग स्थल से सरफेस पार्किंग का ठेका समाप्त होने जा रहा है।

पार्किंग का ठेका समाप्त होने के बाद पुन: पार्किंग स्थल का ठेका आवंटित कर दिया जाएगा, लेकिन सवाल यह है कि आखिर इस बकाए राशि की वसूली कैसे की जाएगी? मीडिया रपटों के मुताबिक प्राधिकरण के आला अधिकारियों का कहना है कि बकाएदार ठेकेदारों को काली सूची में डाल दिया जाएगा और उन्हें फिर से किसी भी हालत में ठेका नहीं दिया जाएगा।

सरफेस पार्किंग ठेकेदारों पर प्राधिकरण का बकाया

कलस्टर एक, ठेकेदार का नाम राजेंद्र सिंह, कुल बकाया 5,76,33,745; कलस्टर तीन, ठेकेदार का नाम राजेंद्र सिंह, कुल बकाया 8,60,62,293; कलस्टर पांच ठेकेदार का नाम कृष्ण गोपाल वरिष्ठ, कुल बकाया 4,57,01,722