नोएडा में जिला स्तरीय निवेश कुंभ -2023 का आयोजन | सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजामात

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10/02/2023): “ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट” एवं G-20 के सफल आयोजन को लेकर आज शुक्रवार 10 फरवरी से 12 फरवरी तक जिला स्तरीय निवेश कुंभ-2023 का आयोजन नोएडा जोन क्षेत्र के अंतर्गत इंदिरा गांधी कला केंद्र, सेक्टर-6 में किया जा रहा है।

आयोजन को सफल बनाने के लिए पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवि शंकर छवि ने पुलिस उपायुक्त नोएडा जोन हरीश चंदर के साथ इंदिरा गांधी कला केंद्र, सेक्टर-6 में जाकर सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था का जायजा लिया।

उनके द्वारा संबंधित पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने, सीसीटीवी कैमरों की सहायता से आस-पास कड़ी नजर बनाए रखने, बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही ड्यूटी पर उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी करने, कोई भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखने पर तुरंत उसकी सघनता से चेकिंग करने व ड्यूटी पर कोई लापरवाही न बरतने हेतु ब्रीफ किया गया।

आयोजन समिति के सदस्यों को भी सभी तैयारियां पूर्ण रखने व लोगों की सहायता हेतु साइन बोर्ड लगाने का निर्देश दिया, जिससे आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होने यातायात व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने, सड़क पर जाम न लगने देने, पार्किंग व्यवस्था को व्यवस्थित रखने व पर्याप्त मात्रा में यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।।