यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में अच्छे अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को यूपी सरकार ने बांटे टैबलेट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ (14 जून, 2023): सत्र 2022 23 में उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं में जिन विद्यार्थियों ने अच्छे अंक हासिल किए हैं, उन्हें सम्मानित करने के लिए और अन्य विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों के बीच टेबलट वितरण किए गए।

इसी श्रंखला में परीक्षाओं में उच्च अंक प्राप्त करने वाले 1745 विद्यार्थियों को लखनऊ में मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों को टैबलेट वितरण करने के साथ-साथ अट्ठारह राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के भवनों, 125 विज्ञान प्रयोगशालाओं का लोकार्पण भी हुआ। इस कार्यक्रम का आयोजन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया गया।

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही पारदर्शी व शुचिता पूर्ण परीक्षा से छात्र-छात्राओं के जीवन को नया आयाम देने हेतु डबल इंजन की सरकार पूर्ण प्रतिबंध है।”

राज्य स्तरीय इस सम्मान संबंधी कार्यक्रम में यूपी बोर्ड में प्रथम पांच स्थानों पर आने वाले विद्यार्थी और संस्कृत शिक्षा परिषद, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड के प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 10 विद्यार्थियों को उनके माता-पिता के साथ सम्मानित किया गया। इन विद्यार्थियों को एक लाख रूपए की राशि के साथ-साथ टेबलेट और प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित किया गया।