Bageshwar धाम कथा कार्यक्रम को लेकर क्या बोले मुख्य आयोजक पंडित शैलेन्द्र शर्मा | Greater NOIDA

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08 जुलाई 2023): बागेश्वर धाम वाले बाबा के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का आगमन आगामी 10 जुलाई से 16 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास खाली मैदान में होने जा रहा है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार सजाया जा रहा है। और पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के आगमन को लेकर तैयारी जोरों पर है। लेकिन ख़राब मौसम के चलते तैयारी में समस्या उत्पन्न हो रही है। बारिश के कारण चारों तरफ पानी भर गया है। मौके पर मौजूद प्राधिकरण की टीम द्वारा पानी को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं बारिश और ख़राब मौसम के बाद भी पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के दरबार की तैयारियों को देखने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है।

ग्रेटर नोएडा के आयोजक पंडित शैलेंद्र शर्मा ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया की 200 के करीब टेंट लगाया गया है चारों तरफ से बैरिकेटिंग की गई है। महाराज जी के लिए अलग से व्यवस्था है। गाड़ियों के लिए अलग से पार्किंग बनाई गई है। सुरक्षा के सारे इंतजाम किए गए है बेड लगवाए गए है ,500 से ऊपर महिला सुरक्षाकर्मी रहेंगी। कोई हथियार लेकर अंदर न आए इसके लिए सबके जांच होंगे।

बारिश होने के कारण यहां पर रोड़े की व्यवस्था की गई हैं। पूरी रात काम चली है और आज भी पूरी रात काम होगा और कल सुबह तक सब पूरा हो जाएगा , और कल के बाद यहां पर कीचड़ नहीं दिखाई देगा। कलश यात्रा में 20 से 25 हजार लगभग महिलाएं सम्मिलित होने की उम्मीद है बाकी भक्तों पर है । 24 घंटे भंडारा होने वाला है , यहां टेंट के 200 रूम बनाए गए है अगर कोई रुकना चाहे तो रुक सकता है 24 घंटे खाने की व्यवस्था की गई हैं। बाहर शौचालय भी बनवाए गए है।

बिजली के काम के लिए विभाग की पूरी टीम लगी हुई है हम जल पूरा काम खत्म कर के सौप देंगे फिर प्रशासन उसका जांच करेगा। धीरेंद्र शास्त्री जी गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में रुकेंगे और दिव्य दरबार 12 जुलाई को लगेगा और भागवत कथा शाम के समय होगी।

बता दें कल 9 जुलाई को भागवत कथा के लिए भव्य कलश यात्रा कल निकली जाएगी। इनमे बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे है।