मोटे अनाज को लेकर बीजेपी महिला मोर्चा गौतमबुद्ध नगर ने छात्रों को किया जागरूक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24 जुलाई 2023): रजनी पब्लिक स्कूल में 22 जुलाई, रविवार को मोटा अनाज कार्यक्रम के तहत छात्रों के बीच ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक गजानन माली एवं वक्ता के रूप में प्रदेश प्रभारी नेहा राणा, जिला अध्यक्ष विजय भाटी और क्षेत्रीय प्रभारी सत्येंद्र कश्यप मौजूद रहे।

उक्त कार्यक्रम में ड्रॉइंग प्रतियोगिता का आयोजन कराने का मूल उद्देश्य छात्रों के बीच अंतरराष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष के अवसर पर श्री आनंद मोटा अनाज प्रोत्साहन योजना के बारे में अवगत कराना रहा। विजय भाटी ने अपने वक्तव्य में कहा कि ” यह एक अच्छा कार्य है और इसके बारे में प्रधानमंत्री द्वारा भी कई बार कहा गया है। मोटे अनाज के बारे में कार्यक्रम पूरे प्रदेश में चल रहे हैं। इस कार्यक्रम के लिए में स्कूल प्रशासन का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं।”

कार्यक्रम की संयोजिका एवं मीडिया प्रभारी ज्योति सिंह ने कहा कि “इस कार्यक्रम के अंतर्गत 10 प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इसका उद्देश्य बच्चों में मोटे अनाज को लेकर जागरुकता बढ़ाना था। आज लोग ज्वार, बाजरा, चना और रागी जैसे मोटे आना जोकि अपने भोजन में शामिल नहीं करते जिसके कई नुकसान होते हैं।”

मुख्य वक्ताओं और शिक्षकों के द्वारा इस योजना के बारे में छात्रों को परिचित कराया गया और साथ ही इसकी उपयोगिता के बारे में भी चर्चा की गई। देश-प्रदेश में चल रही अन्य योजनाओं के बारे में विद्यालय और महाविद्यालय के छात्रों को अवगत कराना एक सराहनीय कार्य है। इसका एक छोटा प्रतिरूप रजनी पब्लिक स्कूल में भी देखने को मिला।

कार्यक्रम में कुमुद श्रीवास्तव, राजबाला चौधरी, पूनम सिंह, साधना सिसोदिया, ज्योति सिंह, अरुणा शर्मा, मुकेश भाटी, डॉ संगीता रावत, डॉ सत्येंद्र, नरेंद्र शर्मा रश्मि मित्तल, अंजना गुप्ता, शकुंतला गोयल, शीतल आनंद लता दुबे सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।।