राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र सिंह नागर ने किया रामलीला मंचन का शुभारंभ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (16 अक्टूबर, 2023): रविवार को नोएडा सेक्टर -46 के रामलीला मैदान में श्री राम लखन धार्मिक लीला कमेटी नोएडा का शुभारंभ विधिवत पूजा अर्चना के बाद राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र सिंह नागर ने किया। इस अवसर पर भाजपा नोएडा के महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता भी मौजूद रहे। रामलीला पूजन एवं शिवजी द्वारा माता पार्वती को राम कथा सुनाने आदि लीला का मंचन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र सिंह नागर ने रामलीला में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने महापुरुषों से प्रेरणा लेनी चाहिए और हमेशा सच्चाई का साथ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराजा रावण भी कितना बलशाली था, लेकिन वह जैसे ही गलत दिशा में चला उसका गलत परिणाम उसे भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि रविवार से दशहरा तक आयोजित की जाने वाली लीला का पूरा मंचन धर्म व अधर्म के बीच लड़ाई की शुरुआत से होता है।

इस अवसर पर भाजपा नोएडा महानगर के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि दशहरा का पर्व हम सभी को सीख देता है, क्योंकि इसमें अच्छाई और बुराई के क्या परिणाम होते हैं यह दिखाया जाता है। उन्होंने कहा कि रामलीला को पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सकते है।

इस अवसर पर श्री राम लखन धार्मिक लीला समिति के अध्यक्ष विपिन अग्रवाल ने अपने कमेटी के सदस्यों के साथ राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर एवं नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता को पटका एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पंडित कृष्ण स्वामी ने गणेश पूजन एवं शिव जी द्वारा माता पार्वती को राम कथा सुनाना, नारद का आकाश में भ्रमण एवं हिमाचल की गुफा में बैठकर तय करना, साथ ही अप्सराओं एवं कामदेव का आना एवं नृत्य करना अंत में कामदेव का नारद मुनि के चरणों में गिरकर क्षमा मांगना, यह सब सुनने के लिए नारद जी का शिव जी के पास जाना, और शिव के द्वारा अन्य देवों से इस बात की चर्चा न करने का सुझाव का रामलीला मंचन में किया गया।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि विकास बंसल अध्यक्ष अग्रवाल मित्र मंडल, नरेश कुचछल अध्यक्ष व्यापारी प्रतिनिधि मंडल नोएडा, वी के राणा अध्यक्ष सैक्टर 46 आर डब्लू ए नोएडा, योगेंद्र शर्मा अध्यक्ष फोनरवा, डॉ मनोज अग्रवाल अध्यक्ष लायंस क्लब दिल्ली नोएडा के अलावा आयोजन समिति के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल, वाइस चेयरमैन राजेंद्र जैन, पूनम सिंह, समिति के अध्यक्ष विपिन अग्रवाल, महासचिव गिरजा, कोषाध्यक्ष भूपेंद्र मित्तल आदि मौजूद रहे।।