आगामी त्योहारों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीस कमेटी की बैठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (16 अक्टूबर, 2023): नोएडा पुलिस उपायुक्त हरीश चंद्र ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर शांति व्यवस्था एवं आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए धर्म गुरुओं और अन्य संभ्रांत नागरिकों के साथ एक पीस कमेटी की मीटिंग की। उक्त बैठक का उद्देश्य यह रहा कि सभी धर्मगुरु एवं नागरिकों के साथ संवाद करते हुए जरूरी दिशा निर्देश तैयार किया जा सके।

इस अवसर पर पुलिस द्वारा लोगों को यह बताया गया कि सभी त्योहारों को शांतिपूर्वक और परंपरागत ढंग के साथ मनाया जाए एवं अपने आसपास के लोगों को भी त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए प्रेरित किया जाए। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अफवाह या माहौल बिगाड़ने का प्रयास ना करें। यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा शांति व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था प्रभावित करने का प्रयास किया जाएगा तो उसके विरुद्ध पुलिस द्वारा कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

हालाकि पुलिस द्वारा शांति व्यवस्था के अनुरूप स्थितियों को सामान्य बनाए रखने के लिए जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे के द्वारा निगरानी भी की जा रही है। साथ ही पुलिस ने यह भी कहा है कि कोई भी परेशानी होने पर आप संबंधित पुलिस अधिकारी व नजदीकी थाने पर अथवा 112 डायल कर सूचना भी दे सकते हैं। मीटिंग के अंतर्गत पुलिस उपायुक्त शक्ति मोहन अवस्थी, नोएडा जोन के सभी एसीपी, संबंधित थाना प्रभारी व आसपास के सभी धार्मिक गुरु, व्यापार मंडल के लोग व अन्य संभ्रांत व्यक्ति उपस्थित रहे।।