शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थी आगे बढ़े और देश सेवा करें यही ब्राह्मण समाज का ध्येय है: युवा नेता सिंघा पंडित

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24 जुलाई 2023): राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ के द्वारा ‘प्रतिभा अलंकरण एवं वरिष्ठ नागरिक सम्मान’ समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर युवा नेता सिंघा पंडित ने कई राष्ट्रव्यापी मुद्दों को लेकर अपना विचार व्यक्त किया।

मेधावी छात्रों को प्रतिभा सम्मान प्रदान करने के विषय में युवा नेता सिंघा पंडित ने कहा कि ” जो बच्चे कक्षा में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, उन्हें सम्मानित करने से उनका उत्साहवर्धन होता है। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थी आगे बढ़े समाज और देश की सेवा करें यही ब्राह्मण समाज का ध्येय रहा है।”

सनातन एकता के ध्वजवाहक हैं पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री: युवा नेता सिंघा पंडित

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के विषय में बात करते हुए उन्होंने कहा कि “आज करोड़ों लोग उनके साथ हैं। कुछ लोग ऐसे हो सकते हैं जो पढ़े लिखे ना हो परंतु इतना बड़ा समाज उनके साथ है तो वह कुछ ना कुछ ऑब्जर्व जरूर करते होंगे। इसलिए कहा जा सकता है कि उनके पास सिद्धि प्राप्त है। साथ ही वह भारत में सनातन एकता का प्रचार प्रसार कर रहे हैं जो कि एक सराहनीय कार्य है।”

UCC को लेकर युवा नेता सिंघा पंडित ने क्या कहा

यूनिफॉर्म सिविल कोड एवं समान नागरिक संहिता का समर्थन करते हुए युवा नेता सिंघा पंडित ने कहा कि ” पूर्व में हमने धारा 370 को हटाने का भी पुरजोर समर्थन किया था, आज हम इसका भी समर्थन कर रहे हैं। यूसीसी के लागू होने का अहम योगदान समाज में होगा। हमारी पूरी टीम और हमारा पूरा संगठन यूसीसी का समर्थन करता है।”

युवाओं को दिया संदेश

टेन न्यूज नेटवर्क से बात करते हुए युवा नेता सिंघा पंडित ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि “सबसे पहले राष्ट्र है राष्ट्र और हिंदुत्व के साथ रहें। अपने जीवन में शिक्षा और संस्कारों से भरपूर रहे। साथ ही देश के प्रति अपना अहम योगदान देते हुए बिना भटके अपने कर्तव्य पथ को फॉलो करें।”

बता दें कि राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा मेधावी छात्र -छात्राओं को समानित कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।।