फोनरवा द्वारा रितु माहेश्वरी का विदाई समारोह, वक्ताओं ने मुक्त कंठ से की सराहना

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24 जुलाई 2023): नोएडा प्राधिकरण की पूर्व सीईओ रही रितु माहेश्वरी का अब तबादला हो गया है। रितु माहेश्वरी को अब आगरा कमिश्नर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस बाबत नोएडा के कई सामाजिक संस्थाओं ने रितु माहेश्वरी के विदाई के अवसर पर विदाई एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया।

इसी क्रम में फोनरवा द्वारा भी विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में फोनरवा के अधिकारियों ने फूलों का गुलदस्ता भेंटकर उनका स्वागत एवं सम्मान किया। इस अवसर पर सभी वक्ताओं ने रितु माहेश्वरी की कार्यशैली एवं उनके प्रभावी नेतृत्व की मुक्त कंठ से सराहना की। साथ ही नोएडा में हुए उल्लेखनीय विकास कार्यों में भी उनके अहम योगदान का उल्लेख किया।

फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि उनके नेतृत्व में नोएडा का सर्वाधिक विकास हुआ है। सीईओ नोएडा प्राधिकरण के रूप में उन्होंने संतोषजनक कार्यकाल पूरा किया। नोएडा देश के स्वच्छता सर्वेक्षण में 11वें स्थान पर पहुंच गया। इसके साथ-साथ निवासियों की सुविधा के लिए नोएडा प्राधिकरण की सभी सर्विस ऑनलाइन कराई गई और आरडब्ल्यूए के सहयोग से सेक्टरों के निवासियों को महत्वपूर्ण सुविधाएं दिलाई गई।

महासचिव के.के.जैन ने बताया कि नोएडा में सभी चौराहे, एलिवेटेड रोड एक्सप्रेसवे, तिरंगा लाइट लगवाने और प्रवेश द्वार को भव्य बनाने, साथ ही जगह-जगह वॉल पेंटिंग तथा आकर्षक चित्रकारी कराने का श्रेय भी सीईओ रितु माहेश्वरी को जाता है। कोरोना काल में सुचारू व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ नोएडा के अंतर्गत कई ऐतिहासिक कार्य भी इन्हीं के कार्यकाल में हुए। ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट 2023 के दौरान नोएडा शहर के लिए चौका देने वाले निवेश प्रस्तावों को हासिल करने का श्रेय भी उन्हीं को जाता है। वित्तीय वर्ष 2022-23 में 7000 करोड़ रुपए राजस्व संग्रह हुआ जोकि पिछले 12 वर्षों में सबसे अधिक राजस्व संग्रह है।

इस अवसर पर रितु माहेश्वरी ने आरडब्ल्यूए के सभी अधिकारियों को इस सम्मान के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि जब मैंने नोएडा प्राधिकरण ज्वाइन किया तब मैंने महसूस किया कि नोएडा एक प्लान सिटी है परंतु यहां चंडीगढ़ और पंचकूला जैसी स्वच्छ इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है। जबकि नोएडा प्राधिकरण के पास फाइनेंशियल संसाधनों की कमी नहीं है। नोएडा को एक अच्छा इन्फ्राट्रक्चर दिलाने और अंडरपास, फ्लाईओवर, वेदवन पार्क और जैव विविधता पार्क साथ ही पुरुष और पिंक शौचालय का निर्माण भी प्राधिकरण के अथक प्रयासों द्वारा सफल हुआ। उन्होंने कहा कि स्वच्छता रैंकिंग के लिए ही कार्य नहीं होना चाहिए बल्कि सतत प्रयास की आवश्यकता है। कोविड महामारी के दौर को याद करते हुए उन्होंने कहा कि फोनरवा और सभी आरडब्लूए के साथ मिलकर पूरे नोएडा को कोविड से लड़ने में नोएडा अथॉरिटी का पूरा साथ देने के लिए धन्यवाद।

विदाई समारोह में फोनारवा के पदाधिकारी, सदस्य एवं कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।।