राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित, कई गणमान्य लोग उपस्थित

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24/07/2023): रविवार, 23 जुलाई को नोएडा के पंचशील बालक इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा ‘प्रतिभा अलंकरण व वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह’ का आयोजन किया गया।

राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित आर.डी.शर्मा ने टेन न्यूज से कार्यक्रम के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में धर्मेंद्र भारद्वाज एमएलसी, पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित, पूर्व विधायक मुकुल उपाध्याय और बागपत और मेरठ बैंक के चेयरमैन विमल शर्मा उपस्थित रहे। कार्यक्रम में 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन में 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र और छात्रों को सम्मानित किया गया। साथ ही आगे उन्होंने कहा कि हमारा संगठन राष्ट्रीय संगठन है, हम ऑनलाइन भी और स्कूलों में जाकर भी मेधावी छात्रों को सम्मानित करते हैं।

टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित आर डी शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य मेधावी छात्रों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन करना है। ताकि उनको लगे कि जो हमने मेहनत की है उसको लोगों ने सराहा है। जिसका आज हमें फल मिला है। आज हम पूरे समाज के सामने सम्मानित हुए । ऐसे कार्यक्रमों से उन्हें भी शिक्षा मिलेगी हमने मेहनत की इसलिए हमें आज यह सम्मान मिला इसलिए हम भविष्य में भी और मेहनत करें ताकि हमें और अधिक सम्मान मिले।

टेन न्यूज से बातचीत में आर डी शर्मा ने बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के बारे में कहा कि वे गुरु हैं और गुरु का हमेशा सम्मान करना चाहिए। साथ ही उन्होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बातचीत करते हुए कहा कि मैं पूर्ण रूप से यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होने के समर्थन में हूं जब एक देश, एक संविधान है तो कानून भी एक ही होना चाहिए।

इसी क्रम में टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत में कार्यक्रम के आयोजक अनिल पंडित ने कहा कि ” इस कार्यक्रम में उन बच्चों को सम्मानित किया गया जिन्होंने 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन और पर्यावरण में, जल संरक्षण में उपलब्धि हासिल की है। उनकी हौसला अफजाई करने के लिए सम्मानित किया गया क्योंकि बच्चे देश का भविष्य है।” पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को प्राप्त सिद्धि पर बातचीत करते हुए आयोजक अनिल पंडित ने कहा कि ” बागेश्वर धाम के जो पीठाधीश्वर हैं, पंडित शास्त्री वो सबसे अच्छा काम कर रहे हैं कि वह सनातन धर्म को जगा रहे हैं। 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ था तो वह इसी आधार पर हुआ कि हिंदुओं के लिए हिंदुस्तान और मुसलमानों के लिए पाकिस्तान। बंटवारे के बाद भारत हिन्दू राष्ट्र होना था। पंडित धीरेन्द्र शास्त्री सनातन धर्म को बढ़ावा दे रहे हैं इसलिए धन्यवाद करता हूं कि हम सभी उनके साथ है।” साथ ही उन्होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बातचीत करते हुए कहा कि “मैं यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होने के समर्थन में हूं। और एक देश में कानून होना चाहिए। हमारे मुस्लिम समाज में एक इंसान चार-चार शादियां कुरान के नाम पर करता है। जब देश का विभाजन हुआ था तब देश में मुसलमानों की आबादी 3 करोड़ थी। 2022 की गणना के आधार पर 25 करोड़ मुस्लिम आज भारत देश में हैं और इसका सबसे बड़ा कारण यही है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड देश में नहीं है। ये चार-चार शादियां करते हैं और 15-15 बच्चे पैदा करते हैं। और इसका दुष्परिणाम यह हुआ है। हिंदू जो एक और दो बच्चा पैदा करते हैं। दिन रात मेहनत करते हैं टैक्स भरते हैं उनके पैसे को मुस्लिम खा रहे हैं।”

राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम प्रतिभा अलंकरण व वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और एनसीआर के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।