डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर जिलाधिकारी ने फोनरवा और आरडब्ल्यूए के अधिकारियों के साथ की ऑनलाइन बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/09/2023): गौतमबुद्ध नगर जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। डेंगू के बढ़ते प्रकोप के कारण जिला अस्पताल से लेकर प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगी हुई है। वहीं जिले में डेंगू की रोकथाम को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिलाअधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बुधवार, 13 सितंबर को फोनरवा और आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की।

फोनरवा महासचिव के.के.जैन ने बताया कि नोएडा में डेंगू की रोकथाम के लिए नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम से मुलाकात कर नोएडा में फागिंग और एंटी लार्वा दवा के छिड़काव की मांग की गई थी, नोएडा प्राधिकरण सीईओ ने शहर में डेंगू की रोकथाम का आश्वासन दिया और साथ ही प्राधिकरण के द्वारा डेंगू की रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई की जानकारी दी।

फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि फोनरवा और आरडब्ल्यूए के द्वारा समय समय पर नोएडा के सेक्टरों के निवासियों को डेंगू की रोकथाम के लिए आवश्यक उपायों की जानकारी दे रही है। सीएमओ डॉक्टर सुनील शर्मा ने बताया कि नोएडा में डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं। जिस स्थान पर डेंगू के मरीज हैं, उसके आसपास के इलाकों में टीम जाकर फागिंग
और एंटी दवाइयों का छिड़काव कर रही है।।