ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद कुलकर्णी एवं नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ संजय खत्री ने किया रामलीला मंचन का शुभारंभ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (23 अक्टूबर, 2023): रविवार को नोएडा सेक्टर- 46 के रामलीला मैदान में श्री राम लखन धार्मिक लीला के आठवें दिन की रामलीला का शुभारंभ पूजा पाठ के बाद ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद कुलकर्णी, नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ संजय खत्री व मुख्य अभियंता विद्युत विभाग राजीव मोहन ने किया।

इस अवसर पर राजेंद्र जैन, संदीप अग्रवाल, पूनम सिंह, संजय गोयल, विकास बंसल एवं समिति के अध्यक्ष विपिन अग्रवाल द्वारा दोनों मुख्य अतिथियों और विशिष्ट अतिथियों को पटका पहनकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर रामलीला देखने आए लोगों को संबोधित करते हुए ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद कुलकर्णी ने कहा कि रामलीला प्रत्येक व्यक्ति को यह दिशा देने का काम करती है, कि प्रत्येक व्यक्ति को सही रास्ते पर चलना चाहिए। गलत रास्ते पर चलने वाले का अंजाम बुरा होता है। यह सब कुछ सीख हमारे युवा पीढ़ी को रामलीलाओं से मिलती है।

एसीओ संजय कुमार खत्री व मुख्य अभियंता विद्युत विभाग राजीव मोहन ने सभी लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं दी, वह बोले यह पर्व असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। इस अवसर पर अति विशिष्ट अतिथि के रूप में एसीपी रजनीश वर्मा, विशिष्ट अतिथि के रूप में विनीत गोयनका, एनपी सिंह, सुदेश गुप्ता, राहुल गुप्ता, विनोद त्यागी, सुभाष भाटी मौजूद थे।

आठवें दिन की रामलीला का वर्णन करते हुए कृष्ण स्वामी ने कहा कि सुग्रीव का राज्याभिषेक प्रभु राम का सुग्रीव के साथ सीता की खोज के लिए मंत्रणा करना और हनुमान जी को लंका भेजना अशोक वाटिका में सीता माता का हनुमान जी से मिलन अक्षय कुमार का वध होना रावण के दरबार में हनुमान जी का प्रवेश और लंका दहन लीला का मंचन किया गया।।