इस्कॉन मंदिर नोएडा में भगवान चैतन्य के आविर्भाव दिवस एवं होली के अवसर पर भक्तिमय उत्सव

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26 मार्च 2024): इस्कॉन नोएडा में सोमवार को भगवान चैतन्य के आविर्भाव दिवस एवं होली का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। उत्सव के दौरान मंदिर में भक्तों एवं श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी और भक्तों ने भगवान की पूजा अर्चना की।

सांय 5 बजे से शुरू हुए उत्सव में भक्तों ने भगवान के लिए भोग चढ़ाया और कीर्तन किया। पंच गव्य अभिषेक और महा आरती की गई। उत्सव में भगवान को विभिन्न प्रकार के भोग चढ़ाए गए, जैसे पिज्जा, पास्ता, बर्गर के साथ-साथ पराँठे, पूरी, कचौड़ी, हलवा, गुझिया आदि भी अर्पित किए गए।

इस उत्सव में विभिन्न देशों से आए भक्तों ने भाग लिया। सभी ने एक-दूसरे को होली की बधाई दी और उत्सव का आनंद लिया। मन्दिर के सह-अध्यक्ष ने भगवान के महत्त्व को बताते हुए भक्तों को संबोधित किया और सभी ने आनंद मनाया। उत्सव के अंत में सभी ने महाप्रसाद ग्रहण किया और रात्रि भोज का आनंद लिया।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।