प्राधिकरण की इलेक्ट्रिकल टीम ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट का किया दौरा, खामियां होंगी दूर

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की इलेक्ट्रिकल टीम सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट का दौरा करने पहुंची। प्राधिकरण के इलेक्ट्रिकल टीम के वरिष्ठ प्रबंधक खजान सिंह, प्रबंधक मनोज कुमार एवं प्रदीप कुमार को नेफोवा उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने डार्क स्पॉट का मुयायना कराया।

टेकजोन -4 में निराला एस्टेट के टर्निंग पॉइंट पर लाइट ना होने से काफी परेशानी हो रही थी। आये दिन टर्निंग पॉइंट पर रात में दुर्घंट्ना भी हो रहे थे। दुर्घंट्ना का ताज़ा मामला 2 दिन पहले का था जिसमे मीडोज के एक निवासी बुरी तरह घायल हो गए थे और अभी तक हस्पताल में भर्ती हैं। प्राधिकरण के इलेक्ट्रिकल टीम के साथ कांट्रेक्टर भी मौके पर मौजूद रहे। प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक खजान सिंह जी ने कांट्रेक्टर को बताया की कहाँ कहाँ लाइट लगानी है। कांट्रेक्टर ने 3 दिन के अंदर लाइट लगाने का आश्वाशन दिया है।

इसके बाद टीम सेक्टर-1 के पास जलपुरा स्थित लोटस विला के पास पहुंची। लोटस विला के सुनील कुमार पांडेय जी ने फ़ोन पर बताया की रविवार के रात में ही लोटस विला के एक निवासी के साथ अँधेरे का फायदा उठाते हुए गन-पॉइंट पर लूट-पाट हुयी है। साथ ही लोटस विला के पास रोड का कुछ हिस्सा नहीं बना है और अँधेरा भी रहता है।

वरिष्ठ प्रबंधक खजान सिंह ने अपने टीम के साथ पूरे रोड पर लगे लाइट का निरिक्षण किया। निरिक्षण के दौरान पाया गया कि लोटस विला के सामने वाली रोड पर लगी सभी लाइट जल रहे हैं लेकिन दूसरी रोड (विला के पीछे – जलपुरा गौशाला से अरिहंत अम्बर तक) पर लाइट नहीं जलते। खजान सिंह ने बताया कि इन सभी लाइट को दुबारा लगायी गयी हैं लेकिन अधिकतर लाइट को पत्थर मार कर तोड़ दिया गया है। इस रोड की लाइट दुरुस्त करने के लिए उच्चतम स्तर से अनुमति ले कर कराया जायेगा। इसके साथ विला के पास रोड का कुछ हिस्सा कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण नहीं बना है, फिलहाल वहाँ लाइट लगाने के लिए असमर्थता जाहिर की।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने प्राधिकरण की टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि नेफोवा द्वारा दिए गए डार्क स्पॉट की लिस्ट पर प्राधिकरण की टीम प्राथमिकता पर कार्य कर रही है। उम्मीद है जल्दी ही सभी डार्क स्पॉट दूर हो जायेंगे।