नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले अन्तर्राजीय गैंग के 04 सदस्य गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/03/2023): साइबर हेल्पलाईन मुख्यालय सेक्टर 108 व थाना फेस 1 पुलिस ने भोले भाले लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 04 आरोपियों को गिरफ्तार किया। कब्जे से 01 लेपटॉप, 04 वॉकी-टॉकी फोन, एक स्मार्ट फोन, एक की-पैड फोन व 03 हार्ड डिस्क, एक डेबिट कार्ड बरामद।

बता दें कि 13.03.2023 को साइबर हेल्प लाइन मुख्यालय व थाना फेस 1 पुलिस ने भोले भाले लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले अन्तर्राजीय गैंग के 04 आरोपियों को गिरफ्तार किया। यह गैंग साईन डॉट कॉम वेबसाईट से नौकरी के इच्छुक व्यक्तियों का डाटा खरीदकर उनको कॉल करके नौकरी डॉट कॉम से बताकर पहले तो रजिस्ट्रेशन चार्ज के नाम पर रूपये ले लेते थे, उसके बाद मल्टीनेशनल कम्पनियों से बताकर इन्टरव्यू आदि के नाम पर रुपये फर्जी खातों में डलवा लेते थे, तथा बाद में फोन बन्द कर लेते थे। जांच के दौरान 04 आरोपियों को जी-13 सेक्टर 06 नोएडा से गिरफ्तार किया गया है।

अपराध करने का तरीकाः-

आरोपियों ने साईन डॉट कॉम पर नौकरी के लिये किये गये आवेदनो का डाटा खरीदकर उन्हे नौकरी दिलाने के लिये कॉल करते है, अपने आपको नौकरी डॉट कॉम व मल्टीनेशनल कम्पनी से बताकर स्वंय ही उनका रजिस्ट्रेशन करा लेते थे, और जॉब देने के नाम पर फर्जी खुलवाये गये खातों में पैसे लेते थे, परन्तु किसी को कोई नौकरी नही देते थे।