नोएडा अथॉरिटी के दफ्तर पर किसानों को धावा बोलना पड़ा महंगा, 36 नामजद सहित इतने लोगों पर मामला दर्ज ‌

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/03/2023): नोएडा अथॉरिटी के कार्यालय पर किसानों द्वारा धावा बोलना और धरना प्रदर्शन करना किसान नेता सुखवीर खलीफा और उनके समर्थकों को महंगा पड़ गया। बता दें कि सोमवार, 13 मार्च को थाना फेस-1 क्षेत्र के अंतर्गत किसान नेता सुखवीर खलीफा एवं उनके समर्थकों ने उग्र प्रदर्शन किया, बिना अनुमति के नोएडा प्राधिकरण के बाहर धरना प्रदर्शन किया। जिसके संबंध में नोएडा प्राधिकरण के अवर अभियंता द्वारा किसान नेता सुखबीर सिंह खलीफा सहित 36 नामजद, 100 अज्ञात पुरूष व 50 अज्ञात महिलाओं के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। विवेचनात्मक कार्यवाही प्रचलित है।

बता दें कि सोमवार, 13 मार्च को नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय के बाहर हजारों किसान धरने पर बैठे थे और अपनी कई मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। किसान बार- बार प्राधिकरण के अधिकारियों से मिलने का प्रयास कर रहे थे लेकिन अधिकारियों से मुलाकात नहीं होने के बाद किसान आक्रोशित हो गए और नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर के मुख्य द्वार को तोड़ने का प्रयास करने लगे थे।

भीड़ पर काबू पाने और किसानों को शांत करने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की थी। साथ ही बीच बीच में कई बार किसानों और पुलिस के बीच नोकजोंक भी हुई थी।

मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक किसान नेता सुखबीर खलीफा का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी किसानों की समस्यायों पर कोई ध्यान नहीं देते हैं, हर बार प्राधिकरण के अधिकारी किसानों को समस्याओं का समाधान करने का सिर्फ झूठा आश्वासन देते हैं। जिसके बाद हम किसान नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हैं।।