एलकॉन स्कूल छात्रा आत्महत्या मामले में प् रिंसिपल सहित 2 शिक्षकों को हुई न्यायिक हिरास त।

नोएडा में स्थिति एल्कॉन स्कूल की 9वीं की छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में बीते मंगलवार की रात स्कूल के प्रधानाचार्य सहित 2 शिक्षकों को जिला अदालत ने बुधवार से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

सेक्टर 24 पुलिस ने तीनो आरोपियों को हाईकोर्ट के आदेश पर मंगलवार देर रात गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया था। आरोपितों के अधिवक्ता ने जमानत देने की मांग की लेकिन कोर्ट ने उनकी मांग को ठुकरा दिया। वही आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने जाने के बाद छात्रा के परिजनों ने संतोष जताया है

आपको बता दें कि नॉएडा के सेक्टर 52 निवासी छात्र दिल्ली के एल्कॉन स्कूल में नौवीं की छात्रा थी। उक्त छात्रा ने 20 मार्च 2018 को अपने घर में आत्महत्या कर ली थी।

इस बाबत परिजनों ने स्कूल के प्रधानाचार्य धर्मेंद्र गोयल, शिक्षक राजेश अग्रवाल, नीरज आनंद पर छात्रा को परेशान करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि छात्रा को जानबूझकर कम अंक दिया गया था, इससे छात्रा मानसिक रूप से प्रताड़ित थी।

पुलिस रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही थी जिसके बाद परिजनों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। मंगलवार को कोर्ट ने एसएसपी को तलब किया और जांच के प्रति असंतोष जताते हुए सही जांच के निर्देश दिए इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।