आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए नोएडा लोकमंच की अनूठी पहल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18 जनवरी 2024): नोएडा लोकमंच ने अनूठी पहल करते हुए नोएडा के सेक्टर-12 के ओ ब्लाॅक में स्थित पुराने बारात घर में स्थानीय आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के स्वास्थ्य लाभ के लिए मुफ्त दवा बैंक की शुरुआत की।

नोएडा लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना पीने बताया कि यहाँ निःशुल्क दवाएँ उपलब्ध कराने के अलावा, मरीजों के लिए एलोपैथिक, होम्योपैथिक और एक्युप्रेशर डॉक्टरों की सेवाएँ भी उपलब्ध हैं। ये सुविधाएं रविवार को छोड़कर सभी कार्य दिवसों पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक चिकित्सकों की समय सारणी के आधार पर उपलब्ध हैं। साथ ही महेश सक्सेना ने यह भी बताया कि आने वाले महीनों में और अधिक डॉक्टरों और विशेषज्ञों को लाने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं कमोडोर वी.एम.स्वामी, जो वर्तमान में इस दवा बैंक के कार्य को देख रहे हैं उन्होंने ने आसपास के क्षेत्रों के डॉक्टरों से आग्रह किया है कि वह जरूरतमंद मरीजों को इस दवा बैंक में निशुल्क दवा प्राप्त करने के लिए भेजें एवं इस परोपकारी सेवा में नोएडा लोकमंच का सहयोग करें। जिससे यह नोएडा दवा बैंक सही मायने में सफल हो सके

नोएडा लोकमंच ने समस्त नोएडा वासियों से यह अपील की है कि वह जरूरतमंद मरीजों को इस दवा बैंक से निशुल्क दवा लेने के लिए प्रोत्साहित करें।‌।