एक दिन में गटक गए 3 करोड़ की शराब, जानें कैसा रहा माहौल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (20/03/2022): जहां एक ओर होली के पर्व को रंगों और प्यार मोहब्बत का प्रतीक माना जाता है वहीं दूसरी ओर कुछ लोग होली के पर्व को सिर्फ मौज-मस्ती करने का जरिया समझते हैं। और इसी होली की मस्ती को बरकरार रखते हुए नोएडा के लोग होली पर एक दिन में करीब 3 करोड़ की शराब गटक गए।

आपको बता दें कि होली के दिन ड्राई-डे होने के कारण लोगों ने बृहस्पतिवार को ही खरीद ली थी। होलिका दहन की देर रात तक शराब की दुकान में लंबी कतार लगी थी। शुक्रवार को होली पर रंगोत्सव के दौरान शराब के शौकीनों ने जमकर जाम छलकाते।इसी के साथ होली पर कई लोगों ने तोहफे के तौर पर एक-दूसरे को शराब दी।

होली पर शराब की बिक्री में इजाफा होने से आबकारी विभाग का राजस्व भी बढ़ा है। और आबकारी विभाग के मुताबिक अन्य त्योहारों के मुकाबले होली के पर्व पर शराब की बिक्री सबसे ज्यादा होती है। बिक्री बढ़ाने से शराब के रेट भी दुगने हो जाते हैं।

आबकारी विभाग अधिकारियों के मुताबिक जिले में एक दिन में लगभग डेढ़ करोड़ रूपये की शराब की बिक्री होती है। लेकिन होली के एक दिन पहले तीन करोड़ की शराब की बिक्री हुई है।

सूत्रों के मुताबिक होली के एक दिन पहले ज्यादातर शराब के ठेकेदारों ने शराब की बढ़ती बिक्री को देखते हुए, शराब स्टाक कर ली। और होली के दिन ब्लैंक में दो से तीन गुना रेटों पर बेची।