WEC Empowerment Foundation ने अपना वादा निभाते हुए 26th व 27th मार्च 2022 को फिर एक बार और ‘आत्मरक्षा’ विमन सेल्फ़ डिफ़ेन्स वर्क्शाप का आयोजन किया

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28/03/2022): सुपरटेक केपटाउन के रेज़िडेंट्स के पुनः निवेदन पर WEC की फ़ाउंडर डिरेक्टर तूलिका शर्मा ने इस बहतरीन वर्क्शाप का आयोजन फिर से सूपरटेक केपटाउन सेक्टर 74 मे किया। काफ़ी संख्या मे बालिकाओं ,महिलाओं एवं कई बालिको ने इस वर्क्शाप मे भाग लिया।

इस वर्क्शाप मे कई कॉम्बैट सेल्फ़ डिफ़ेन्स के दाऊ पेच सिखाएँ गए । यह भी सिखाया गया की ज़रूरत पढ़ने पर अपनी सुरक्षा किस तरह अनेक प्रकार से की जा सकती है। कॉम्बैट सेल्फ़ डिफ़ेन्स सिखाने के लिये WEC ने बहुत ही अनुभवी नॉकआउट अकेडमि के साथ साँझेदारी की है । नॉकडाउन अकेडमि की नॉएडा मे कई शाखाएँ है और इस अकेडमि मे बहुत ही प्रसिकक्षित कोचीज़ है ।मास्टर मनन जो नॉक आउट अकेडमि चलाते है उन्होंने अपने दाव पेचों से सभी पार्टीसिपैंट्स को बहुत शनदार तकनीक सिखाईं ।

आज के समय मे जब क्राइम इतना बढ़ गया है और 90% क्राइम औरतों और बचियो पर हो रहा है , ऐसे समये पर इस तरहें की निशुल्क मे वर्क्शाप करवाना एक बहुत ही सर्हानिए कार्य है ।इस के लिए WEC Empowerment Foundation बधाई के पात्र है ।

WEC की फ़ाउंडर डिरेक्टर तूलिका शर्मा का यह सपना है की वह इस प्रकार की वर्क्शाप पूरे नॉएडा मे तब तक करती रहेंगी जब तक नॉएडा की सभी महिलाएँ और बचिया सशक्त ना बन जाए । WEC अलग अलग सेक्टोर्स , स्कूल , इन्स्टिटूट और ऑफ़िसस मै इस वर्क्शाप का आयोजन करती रहेगी । WEC की यह पहल बहुत प्रशसनीय है ।