विश्व के टॉप टेन शहरों में उभर कर आएगा NOIDA : उत्तर प्रदेश उद्योग मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18 अप्रैल 2022): नोएडा के 47वें स्थापना दिवस के अवसर पर शहर के पंचशील बालक इंटर कॉलेज में भव्य कार्यक्रम नोएडा प्राधिकरण ने आयोजित किया । कार्यक्रम की भव्यता का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि कार्यक्रम में लगभग 2 हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया, वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर सूबे के उद्योग मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता’नन्दी’, विशिष्ट अतिथि के तौर पर राज्यमंत्री औद्योगिक विकास जसवंत सैनी, डॉ महेश शर्मा सांसद गौत्तमबुद्ध नगर पूर्व राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सरकार, नोएडा से विधायक पंकज सिंह, एवं दादरी से विधायक तेजपाल नागर, नोएडा प्राधिकरण की CEO ऋतु माहेश्वरी सहित कई अन्य विभागीय अधिकारी मंच पर मौजूद रहें। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर, केक काटकर और नया कलेंडर का लोकार्पण कर किया गया।

तय समय सीमा में सम्पन्न करें विकास कार्य: मंत्री

कार्यक्रम में मौजूद मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद सूबे के उद्योग मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने मंच से सबों को सम्बोधित करते हुए उन्हें नोएडा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी और आगे उन्होंने कहा कि सूबे दिन-प्रतिदिन विकास के नए नए आयामों को छू रहा है, उन्होंने अपने वक्तव्यों में एयरपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में 21 एयरपोर्ट संचालित करने वाला देश का पहला राज्य बनने जा रहा है उत्तरप्रदेश।

आगे उन्होंने कहा कि हम नोएडा को एक ऐसा शहर बनाना चाहते हैं जँहा लोग आएं तो उन्हें इस बात का एहसास हो कि हम कँहा आ गए हैं? उन्होंने अधिकारियों को उनके कार्य जिम्मेदारी से अवगत कराते हुए कहा कि समय से सभी विकासकार्यों को सम्पन्न करें। उन्होंने कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि हमने गुंडों को शांत करने का काम प्रदेश की सरकार ने किया है। आपको बता दें कि इस अवसर पर सूबे के मंत्री द्वारा नोएडा को 107 करोड़ का सौगात दिया गया।

2023 में वायुयानों का परिचालन शुरू कर दिया जाए

मंच पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद गौत्तमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने मंच से सभी नोएडा वासियो को शुभकामना देते हुए कहा कि मैं तो आपके परिवार का सदस्य हूँ ,आज हमारे बीच सूबे के उद्योग मंत्री मौजूद हैं वो नोएडा शहर की सभी समस्याओं को जानते हैं यँहा लोग सुबह में देश की राजधानी दिल्ली और शाम में नोएडा आते हैं।उस आधार पर नोएडा दिन प्रतिदिन विकास कर रहा है, उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिक्र करते हुए कहा कि, उन्होंने प्रदेश में कानून का राज्य स्थापित किया है, प्रदेश को विकास के पटरी पर दौड़ाने का काम किया है मुख्यमंत्री जी ने।साथ ही उन्होंने हवाई अड्डे का जिक्र करते हुए मंच पर मौजूद मंत्रियों से कहा कि हमसभी की इच्छा है कि 2023 में वायुयानों का परिचालन शुरू कर दिया जाए।

हम नोएडा को और अधिक विकास के रास्ते पर ले जाएंगे

मंच पर मौजूद सूबे के राज्यमंत्री जशवंत सैनी ने सभी नोएडा वासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमने काफी विकास किया है नोएडा का लेकिन अभी बहुत कुछ करना बांकि है, आगे उन्होंने कहा कि हम और नोएडा को विश्वस्तरीय शहर बनाने के लिए और अधिक ऊँचाई पर ले जाएंगे।

सही रूकने नहीं देंगे, गलत होने नहीं देंगे: स्थानीय विधायक

नोएडा के स्थानीय विधायक पंकज सिंह ने मंच से सभी अतिथियों का अभिवादन करते हुए सभी नोएडा वासियों को स्थापना दिवस की बधाई दिया। आगे उन्होंने कहा विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि 2017 से पहले जो हमें नोएडा मिली थी उसे ठीक करना और उसे लोगों के अनुरूप नोएडा बनाना एक चुनौती था लेकिन हमसबों ने मिलकर उन चनौतियों का सामना किया, अब मैं पूरी विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि आज नोएडा के विश्वस्तरीय शहर बनाने का मजबूत आधार बना है।

सूबे के मंत्री के समक्ष मंच से किसानों की समस्याओं का और बिल्डर-बॉयरसों की समस्या का जिक्र किया और उन्होंने अपनी बहु चर्चित टैग लाइन फिर दोहराते हुए कहा कि ” गलत होने नहीं देंगे, सही रूकने नहीं देंगे”। युवाओं के रोजगार पर भी चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि स्थानीय योवाओं के रोजगार की चिंता की जानी चाहिए।

पिछले पाँच वर्षों में नोएडा में 20 हजार करोड़ रुपए का हुआ विकासकार्य

मंच से सभी अतिथियों एवं सभागार में मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए नारी शक्ति और ऊर्जावान CEO रितु माहेश्वरी ने नोएडा स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी, उन्होंने आमंत्रण स्वीकार करने के लिए मंत्रीगणों का आभार व्यक्त की । और उन्होंने नोएडा के 46 वर्षों में हुए विकास कार्यों का जिक्र किया और उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में नोएडा में 20 हजार करोड़ के विकासकार्य हुए जिसमें मेट्रो बनाया गया ,पार्क का निर्माण हुआ सहित कई विकास कार्यों पर उन्होंने जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी लोगों के सहयोग से आज नोएडा एक वृहत औद्योगिक शहर के रूप में विकसित हुआ है।

आगे उन्होंने पिंक टॉयलेट से लेकर सभी प्रकार के पंजीकरण के ऑनलाइन की व्यवस्था का जिक्र किया। उन्होनें कहा कि हमलोग नोएडा को विकसित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

मंच पर मौजूद सभी वक्ताओं एवं अतिथियों ने नोएडा के विकासयात्रा पर विस्तृत एवं व्यापक चर्चा की, इसी के साथ सबों को नोएडा एम्प्लॉईज़ असोसीएशन के अध्यक्ष कुशल पाल द्वारा धन्यवाद देने के उपरांत कार्यक्रम का समापन हुआ।।