48 वाहनों (स्कूली बस/वैन/कांट्रैक्ट बस आदि) के विरुद्ध चालान/बन्द की कार्यवाही

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/04/2022): दिनांक 22 .4. 2022 को चतुर्थ सड़क सुरक्षा सप्ताह के पंचम दिवस के अंतर्गत जनपद गौतम बुद्ध नगर के मोरना रोडवेज डिपो पर स्वास्थ्य विभाग,गौतमबुद्ध नगर व परिवहन विभाग,गौतमबुद्ध नगर के सहयोग से स्वास्थ्य परीक्षण एवं नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें वहां उपस्थित 27 चालकों एवं परिचालकों का परीक्षण किया गया जिनमें से एक चालक के चश्मे के नंबर में सुधार हेतु डॉक्टर के द्वारा सलाह दी गई,बाकी 26 चालकों एवं परिचालकों का स्वास्थ्य ठीक पाया गया।

उक्त कार्यक्रम में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नोएडा के द्वारा उपस्थित स्टाफ व चालकों/परिचालकों को सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ भी दिलाई गई और यातायात के नियमों की जागरूकता के लिए सड़क सुरक्षा संबंधी सामग्री का वितरण भी जनसामान्य में किया गया।

इसके अतिरिक्त शासन व जिलाधिकारी महोदय, गौतम बुद्ध नगर के द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में जनपद में स्कूली छात्रों के सुरक्षित परिवहन हेतु चालकों/परिचालकों के साथ व्यक्तिगत संवाद स्थापित करने के साथ-साथ परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस के द्वारा किये गए संयुक्त जांच अभियान में स्कूली छात्रों के परिवहन में लगी हुई वाहनों की सघन जांच की गई।

इस जांच अभियान के दौरान स्कूली वाहन के लिए निर्धारित मानकों के उल्लंघन एवं वैध प्रपत्रों के बिना संचालन में पाए गए कुल 48 वाहनों(स्कूली बस/वैन/कांट्रैक्ट बस आदि) के विरुद्ध चालान/बन्द की कार्यवाही की गई, जिनमे से अट्ठारह वाहन सेक्टर 62 डी पार्क नोएडा में सीज किए गए और 30 वाहनों के विरुद्ध चालान की कार्यवाही की गई।