नोएडा में अब हाथ दिखाने पर नहीं रुकेगी बस, जानें क्या है नया नियम

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08/06/2022): नोएडा जैसे शहर में भी सड़क पर जहां जहां यात्री बसों को हाथ देते हैं, तो बस रोककर सवारी को बिठा लेती है। लेकिन अब नोएडा में बस स्टैंड पर ही यात्री को बस सवार करेंगी और उतारेगी। अगर बस अपने स्टैंड से अलग कहीं भी सवारी को उतारती है या बिठाती है उन बसों का चालान किया जाएगा। अगर जरूरत पड़ी तो उनका परमिट भी रद्द हो सकता है बसें अपने तय स्टैंड पर ही रुकेगी । शहर में चलने वाली निजी के साथ ही डीटीसी की बसें भी अपनी स्टॉप पर ही रुकेंगे बसों के लिए स्टैंड का सर्वे किया जा रहा है।

डीसीपी ट्रेफिक गणेश प्रसाद साह ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में चल रहे निजी और डीटीसी बसें निर्धारित बस स्टॉप पर ही रुकेगी शहर में जगह-जगह बस स्टॉप बनाए गए हैं लेकिन बसे वहा नहीं हैं विभाग की ओर से तय बस स्टैंड का सर्वे हो रहा है सर्वे पूरा होने के बाद इसकी एक सूची निजी और डीटीसी की बस चालकों को साझा की जाएगी।

बस केवल अपने स्टॉप पर ही रुकेगी बस स्टॉप पर वहां से गुजरने वाली बस का रूट नंबर लिखा होगा इससे न केवल जाम की समस्या खत्म होगी बल्कि सड़क हादसे में भी कमी आएगी।

सर्वे के बाद चालको को किसी भी परिस्थिति में बस को बीच में नहीं रोकना है और ना ही यात्रियों को बैठाना है। लोग बस स्टॉप से ही बस में चलेंगे और बस स्टॉप पर ही उतरेंगे।

गणेश प्रसाद साह ने आगे बताया कि बस चालकों को समझाने के लिए एक जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा नियम लागू होने के पहले बस चालको को स्टॉप पर बस खड़ी करनी होंगी।