युवक ऑनलाइन माध्यमों से वायुसेना में ढूंढ रहा था नौकरी, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/06/2022): देश में लगातार बेरोजगारी के मामले बढ़ते जा रहे हैं युवक अच्छी नौकरी की तलाश में अक्सर ठगी का शिकार हो रहे हैं. ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले से सामने आया है जहां 14 जून को नोएडा क्षेत्र के एक व्यक्ति से वायु सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 40 हजार की ठगी हुई है व्यक्ति ने नौकरी के लिए कई वेबसाइट पर सर्च किया और इंटरनेट के माध्यम से नौकरी पाना चाहा नौकरी की तलाश में वह एक वेबसाइट पर पहुंचा वेबसाइट से ही व्यक्ति उन ठगो के संपर्क में आया था जिसके बाद उस व्यक्ति से ठगी हुई है।

पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा के सेक्टर 132 निवासी नितेश गुप्ता ने पुलिस में शिकायत की है कि वह कई दिनों से नौकरी की तलाश कर रहा था, इसी तलाश में वह वेबसाइट के माध्यम से नौकरी ढूंढ रहा था कुछ दिन पहले उसके पास एक युवती नैंसी सक्सेना का फोन आया था. उस युवती ने सोख सिंह नामक एक से व्यक्ति से बात कराई दोनों ने उसको वायु सेना में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और ठगी करली।

युवक का भरोसा जीतने के बाद ठगों ने उस युवक को फर्जी ऑफर लेटर पकड़ाया और उससे गूगल एप के जरिए 40 हजार की ठगी करली रुपए लेने के बाद ठगो ने उस युवक से कोई संपर्क नहीं किया. पुलिस ने अब मामले में शिकायत दर्ज कर ली है हालांकि अभी जांच चल रही है।