नोएडा प्राधिकरण के अर्धनिर्मित कार्यालय का काम पूरा करने के लिए कोई भी कंपनी नहीं हुई तैयार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18/07/2022): नोएडा प्राधिकरण शहर के सेक्टर 96 में अपना नया दफ्तर बना रही है लेकिन अब समस्या यह हो गई है, कि कोई भी कंपनी यह काम करने के लिए तैयार नहीं हो रही है। नया ऑफिस बनाने के लिए टेंडर प्रक्रिया में कोई कंपनी नहीं आई है, अब दोबारा टेंडर जारी किया जाएगा। दरअसल प्राधिकरण का यह दफ्तर आधा बन चुका है पुरानी निर्माण कंपनी को ब्लैक लिस्ट किया जा चुका है। ऐसे में नए कंपनी को दिया जाएगा।

नोएडा प्राधिकरण का नया ऑफिस बना रही कंपनी प्रतिभा इंडस्ट्रीज लिमिटेड को 2022 साल में ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है काम काफी धीमी गति से चल रहा था। इसी वजह से कंपनी के खिलाफ नोएडा प्राधिकरण ने कार्रवाई की है यह कंपनी नोएडा प्राधिकरण से जुड़े किसी भी काम को 3 साल तक नहीं कर सकेगी । नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक डोरी लाल वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राधिकरण के नए कार्यालय का निर्माण 231 करोड़ में होना है। इसमें से 160 करोड़ का काम पूरा हो चुका है। शेष काम करने के लिए कंपनी को कई बार नोटिस जारी किया गया था। लेकिन उन्होंने काम नहीं किया।

वरिष्ठ प्रबंधक ने बताया कि बचा हुआ काम किसी दूसरी कंपनी से कराने के लिए टेंडर जारी किया गया था । लेकिन कोई कंपनी नहीं आई, अभी तक अब इसी सप्ताह दोबारा टेंडर जारी किया जाएगा। प्राधिकरण के नए ऑफिस का निर्माण 24000 वर्ग मीटर में हो रहा है इमारत में दो टावर बनाए जा रहे हैं पहला चार मंजिल है और दूसरा टावर 8 मंजिल का है।