गौतमबुद्ध नगर जिले में 9 परीक्षा केंद्रों पर हुई NEET की परीक्षा, प्रश्नपत्र को लेकर जानें छात्रों का जबाब

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18/07/2022): मेडिकल स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) का इम्तिहान रविवार को गौतमबुद्ध नगर जिले में 9 केंद्रों पर हुई है।

सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई, छात्रों ने बताया कि इस बार पेपर का स्तर पिछले वर्ष की तुलना में काफी कठिन रहा। जंतु विज्ञान के प्रश्न कठिन रहे हैं, खासकर बायो मॉलिक्यूल और बायोटेक्नोलॉजी से अनुप्रयोग आधारित प्रश्न पूछे गए थे।

इससे छात्रों को अच्छी खासी दिक्कत हुई, वनस्पति विज्ञान के प्रश्न सामान्य थे ज्यादातर प्रश्न एनसीआरटी से पूछे गए थे । कुछ तर्क पर आधारित थे। रसायन विज्ञान के प्रश्नों का उत्तर ज्यादा कठिन रहा है न्यूमेरिकल प्रश्नों की संख्या काफी कम थी विज्ञान का प्रश्न पत्र भी सामान्य रहा है।

महिमा जो नीट की परीक्षा देने आई थी वह बताती हैं कि जंतु विज्ञान में इस बार कुछ प्रश्न कठिन थे। कुछ प्रश्न एनसीआरटी से बाहर पूछे गए। विज्ञान के प्रश्न सामान्य थे ओवरऑल पेपर आसान था।

परीक्षा छूटने के बाद शहर में विभिन्न स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही इससे लोगों को परेशानी भी हुई है। शहर में अन्य शहर के छात्रों का भी सेंटर पड़ा था। ऐसे में अभिभावक और छात्रों को भी दिक्कत हुई। नॉलेज पार्क में सेंटर होने के चलते परी चौक पर भारी जाम रहा है इसके अलावा दिन में उमस के चलते केंद्र के बाहर इंतजार कर रहे अभिवावको को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।।