कमिश्नरेट आलोक सिंह ने सभी डीसीपी/एडीसीपी/एसीपी/थाना प्रभारियों को कांवड़ के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/07/2022): दिनांक 22.07.2022 को पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह द्वारा पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 के सभागार में कमिश्नरेट के तीनों जोन के डीसीपी/एडीसीपी/एसीपी/थाना प्रभारियों व पुलिस बल के साथ गोष्ठी कर श्रावण मास में कांवड़ के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था व सर्तकता के साथ ड्यूटी के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

पुलिस कमिश्नर द्वारा पुलिस अधिकारियों को कावडियों के निर्धारित रूटों पर सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मियों को मौके पर जाकर सर्तकता के साथ ड्यूटी करने के लिये ब्रीफ करने के लिये निर्देशित किया गया। सभी पुलिस अधिकारी को पुलिस प्रबंध में लगे पुलिस बल को कांवड़ शिविरों व मंदिरों का लगातार भ्रमण करते रहने के लिए भी निर्देशित किया जिससे कांवड़ यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल सहायता उपलब्ध कराई जा सके और यह भी निर्देशित किया कि यदि कोई भी अराजकतत्व किसी भी प्रकार से यात्रा में परेशानी उत्पन्न करता तो उस पर तत्काल कठोर कार्यवाही की जाये।

 

साथ ही निर्धारित रूट पर सभी थाना प्रभारियों को लगातार भ्रमणशील रहने के लिये निर्देशित किया गया तथा यातायात संबंधी व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए डीसीपी ट्रैफिक को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

कांवड़ रुट पर सुरक्षा में तैनात पुलिस बल द्वारा कावड लेकर आ रहे कावडियों से विनम्रता के साथ व्यवहार किया जाये तथा यह अपील भी की जाये कि वे अपने निर्धारित कावड मार्गों का ही उपयोग करें तथा कावड यात्रा के दौरान बजने वाले डी0जे0 की ध्वनि मानकों के अनरूप ही रखें ताकि आमजन को पेरशानियों का सामना न करना पडें।

मीटिंग के दौरान ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय भारती सिंह, सभी डीसीपी, एडीसीपी ,एसीपी व सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।